गोरखपुर फायरिंग: कारबाइन के साथ पकड़ा गया EX -MLA का ब्लाक प्रमुख बेटा

Update: 2018-08-25 04:50 GMT

गोरखपुर: बकरीद की रात शहर के पॉश बेतियाहाता इलाके में कमिश्‍नर आवास के पास ताबड़तोड़ फायरिंग कर पांच लोगों को घायल करने के मामले में पुलिस ने पूर्व सपा विधायक के ब्‍लॉक प्रमुख बेटे को गिरफ्तार किया है। उसके अन्‍य साथियों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मामला रंगदारी मांगने का नहीं था। अस्‍पताल में मरीजों को ले जाने के एरिया और कमीशन के विवाद में घटना को अंजाम दिया गया था।

एसएसपी शलभ माथुर ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि दो दिन पूर्व बेतियाहाता कमिश्‍नर आवास के पास गोली लगने से पांच लोगों के घायल होने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उन्‍होंने बताया कि आरोपी का नाम प्रिंस अगमसिंह है। जो संतकबीरनगर के हैसर का ब्‍लॉक प्रमुख है। उसके पिता राजेन्‍द्र सिंह उर्फ पहलवान सिंह पूर्व विधायक हैं। वे धुरियापार विधानसभा क्षेत्र से सपा से विधायक रह चुके हैं। सपा में उनका अच्‍छा खासा रसूख है।

उन्‍होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बेतियाहाता में दो दिन पहले फायरिंग की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी बगैर नंबर की स्विफट डिजायर कार से नौकायन से पैडलेगंज की तरफ आ रहे हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। गाड़ी आगे बढ़ाते हुये उसमें बैठे लोग कूदकर भागने लगे। इसमें से एक अरोपी को दौड़ाकर पुलिसवालों ने पकड़ लिया। पकड़े गये अभियुक्त से घटना केसम्बन्ध में पूछताछ किया गया तो इसने रंगदारी में गोली चलाने की घटना से इंकार करते हुये बताया गया कि उसके द्वारा दो प्राइवेट हास्पिटल चलाया जाता है।

यह भी पढ़ें ......CM सिटी में कमिश्‍नर आवास के पास गोलियों की तड़तड़ाहट, 5 घायल

जिसमें मरीजों के आने जाने को लेकर इन लोगो का आपस में विवाद चल रहा था। इसी टशन के कारण इन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। जिससे इनकी दहशत से दूसरे अस्पताल संचालक इनके अर्दब में आ जाएं। पुलिस की गिरफ्त में आए इस अभियुक्त का नाम प्रिंस अगमसिंह है। ये संतकबीर नगर जिले के हैसर का ब्‍लॉक प्रमुख है। पुलिस ने आरोपी के पास से प्रतिबंधित कारबाइन, पिस्‍टल, दो राइफल, भारी मात्रा में कारतूस और स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 386, 504, 506, 507, 452, 7 सीएलए एक्‍ट और आर्म्‍स एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है।

प्रिंस अगमसिंह के साथ गोलीबारी की घटना में शामिल सूरज सिंह, अनिल शर्मा, राहुल शर्मा और एक अन्‍य को पकड़ने के लिए दो टीमें बनाकर तलाश शुरू कर दी है। फरार आरोपियों के खिलाफ एसएसपी ने 25-25 हजार रुपए का पुरस्‍कार भी घोषित किया है।

Tags:    

Similar News