PM Modi Oath Ceremony: वंदे भारत के 10 लोको पायलट मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल, एनई रेलवे की श्रीनी भी आमंत्रित

PM Modi Oath Ceremony:नरेन्द्र मोदी के बतौर प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण का आमंत्रण मिलने से काफी उत्साहित श्रीनी ने इसके लिए रेलवे के अपने सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

Update: 2024-06-08 02:25 GMT

लोको पायलट श्रीनी श्रीवास्तव (Pic: Newstrack)

PM Modi Oath Ceremony: 9 जून को नरेन्द्र मोदी तीसरी पर प्रधानमंत्री पद का शपथ लेंगे तो इस क्षण के गवाह देश के विभिन्न हिस्सों में कार्यरत वंदे भारत ट्रेन के 10 लोगों पायलट भी होंगे। एनई रेलवे में कार्यरत लोको पायलट श्रीनी श्रीवास्तव भी मोदी और अन्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी। न्योता मिलने से श्रीनी खुद तो गौरवान्वित महसूस ही कर रही हैं। वहीं पूरा एनई रेलवे प्रशासन भी इससे उत्साहित है। श्रीनी वाराणसी से दिल्ली रूट पर वंदे भारत ट्रेन दौड़ाती हैं।

एनडीए की नई सरकार के शपथ ग्रहण में देश के 10 अलग-अलग रेलवे से 10 लोको और सहायक लोको पायलट को बुलाया गया है। नरेन्द्र मोदी के बतौर प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण का आमंत्रण मिलने से काफी उत्साहित श्रीनी ने इसके लिए रेलवे के अपने सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि अधिकारियों के जरिए उन्हें शुक्रवार की सुबह आमंत्रण की जानकारी हुई। देश के लोकतंत्र के सबसे बड़े समारोह का हिस्सा बनना गौरव की बात है। श्रीनी की बतौर सहायक लोको पायलट वर्ष 2017 में तैनाती हुई। मूलरूप से गाजीपुर की रहने वाली श्रीनी बताती हैं कि उन्हें शुरू से चुनौतीपूर्ण काम करने की इच्छा थी। समारोह में भाग लेने के लिए श्रीनी को विशेष अवकाश के साथ ही स्पेशल पास भी जारी किया गया है। वह शुक्रवार की शाम दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।

एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव भी बुलाई गईं

एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगी। वह छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-सोलापुर से वंदे भारत ट्रेन का संचालन कर रहीं हैं। पश्चिमी महाराष्ट्र के सातारा की रहने वाली यादव 1988 में भारत की पहली महिला ट्रेन चालक बनी थीं। अपनी उपलब्धियों के लिए उन्होंने अब तक राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार हासिल किए हैं।

समारोह में ये 10 लोको पायलट शामिल होंगे

श्रीनी श्रीवास्तव, एनई रेलवे, सुरेखा यादव, सेंट्रल रेलवे, प्रीती साहू, डब्ल्यूसीआर, ऐश्वर्या मेनन, सदर्न रेलवे, एएसपी टिर्की, एसईआर, ललित कुमार, एसडब्ल्यूआर, एन प्रकाश, एससीआर, सुरेन्द्र पाल सिंह, नार्दन रेलवे, सत्यराज मंडल, एनएफआर।

Tags:    

Similar News