Gorakhpur News: 28 लाख कीमत का गोल्ड देकर लिया था 12 लाख ऋण, दो साल बाद बैंक ने थमा दिये नकली आभूषण

Gorakhpur News: बैंक प्रबंधक अनूप कुमार ने कहा कि उन्होंने पूरे मामले की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दे दी है। अधिकारियों ने जांच टीम भेजकर जांच कराने की बात कही है।

Update: 2024-05-10 03:04 GMT

सोने के आभूषण की प्रतीकात्मक तस्वीर (Pic: Soical Media)

Gorakhpur News: बैंकों के साथ निजी वित्तीय संस्थाओं से गोल्ड के आभूषणों के बदले ऋण लेने वालों के लिए यह खबर मुश्किलों में डालने वाली है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के बड़हलगंज में एक्सिस बैंक से एक व्यक्ति ने 28 लाख रुपये कीमत का गोल्ड रखकर 12.19 लाख रुपये का ऋण लिया। किस्त चुकता करने के बाद दोबारा रिन्यूअल कराने पहुंचा तो लॉकर से नकली आभूषण निकला। दिलचस्प यह है कि गोल्ड के आभूषणों का वजन भी बढ़ गया। अब मामला पुलिस के पास पहुंच गया है। बैंक के अधिकारी उच्चाधिकारियों को मामला बताने की बात कहते हुए पल्ला झाड़ रहे हैं।

बड़हलगंज कस्बे में कालेज तिराहे पर स्थित एक्सिस बैंक में चौतिसा गांव निवासी बृजेश शाही का गोल्ड लोन में रखा गया करीब 28 लाख रुपये का 392.5 ग्राम सोने का जेवर दो वर्ष बाद नवीनीकरण के दौरान नकली निकला है। गुरुवार को कोतवाली पुलिस व बैंक प्रबंधक से लिखित शिकायत में गोल्ड लोन लेने वाले बृजेश शाही ने बताया कि 11 मई 2022 को एक्सिस बैंक बड़हलगंज में 10 नग 392.5 ग्राम सोने का जेवर देकर 12.19 लाख रुपए गोल्ड लोन लिया था। बैंक के निर्देश पर गुरुवार को नवीनीकरण के लिए बैंक आया। बैंक कर्मी व बैंक वैलुअर के सामने मेरे सामान का पैकेट खोला गया। जिसमे मेरा सामान नहीं था। उसकी जगह नकली सोने का 35 नग वजन 430 ग्राम जेवर रखा मिला। जबकि मेरा सामान 10 नग व वजन 392.5 ग्राम था।

बैंक पर धोखाधड़ी का लगाया आरोप

पीड़ित ने कहा है कि बैंक ने मेरे साथ धोखाधड़ी की है। बता दे कि बैंक गोल्ड लोन देने के पूर्व एक्सपर्ट से सोने के जेवर की कीमत लगाकर जेवर के बदले लोन देता है। बैंक प्रबंधक अनूप कुमार ने कहा कि उन्होंने पूरे मामले की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दे दी है। अधिकारियों ने जांच टीम भेजकर जांच कराने की बात कही है। 

Tags:    

Similar News