Gorakhpur: गोरखपुर रेंज में चलेगा तबादला एक्सप्रेस, छह साल से रेंज में जमे हुए 160 दरोगा हटाए जाएंगे

Gorakhpur News: एक सब इंस्पेक्टर को किसी भी जिले में छह साल तक नौकरी का समय होता है। छह साल पूरा होने के बाद उस जिले से दूसरे जिले में तबादला कर दिया जाता है।

Update: 2024-06-19 02:25 GMT

छह साल से रेंज में जमे हुए 160 दरोगा हटाए जाएंगे  (photo: social media )

Gorakhpur News: गोरखपुर रेंज में छह साल का कार्यकाल पूरा कर चुके 160 दरोगाओं की अब दूसरे जिलों में तैनाती होगी। इसमें गोरखपुर रेंज के चारों जिलों में तैनात प्रभावशाली दरोगाओं से लेकर कई थाना प्रभारी भी शामिल हैं। डीआईजी द्वारा तैयार कराई गई सूची में सर्वाधिक 115 दरोगा गोरखपुर जिले के हैं।

एक सब इंस्पेक्टर को किसी भी जिले में छह साल तक नौकरी का समय होता है। छह साल पूरा होने के बाद उस जिले से दूसरे जिले में तबादला कर दिया जाता है। डीआईजी रेंज आनंद कुलकर्णी ने गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज व कुशीनगर जिले के पुलिस शाखा, थाना, न्यायालय सुरक्षा, मानीटरिंग सेल, आईजीआरएस व पुलिस चौकी पर छह वर्ष से तैनात 160 दारोगा की सूची तैयार कराई है। पुलिस विभाग के मुताबिक, सूची में गोरखपुर में तैनात एक निरीक्षक 115 दरोगा, देवरिया में तैनात एक निरीक्षक, 13 उपनिरीक्षक, कुशीनगर में तैनात एक निरीक्षक व 19 उपनिरीक्षक व महराजगंज में तैनात एक निरीक्षक व 14 उपनिरीक्षक का नाम शामिल है। इन सभी का रेंज के अंदर ही तबादला होना है। गोरखपुर रेंज के डीआईजी आनंद कुलकर्णी का कहना है कि छह साल की नौकरी पूरी कर चुके दरोगाओं की सूची तैयार है। 30 जून से पहले तबादला का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

फर्जी तरीके से अटैच हुए

एडीजी डॉ. केएस प्रताप ने एक गोपनीय पत्र के बाद पूरे प्रकरण की जांच कराई थी। एएसपी अंशिका वर्मा की जांच में इसकी पुष्टि हुई थी कि गोपनीय सहायक (सीए बाबू) अमित कुमार पहले खुद फर्जी तरीके से अटैच हुए और फिर अपने साथ 55 और लोगों को गलत तरीके से एडीजी दफ्तार से अटैच करा दिए। मामला खुलने के बाद एडीजी ने एक साथ सभी को एडीजी दफ्तर से हटाकर उनको मूल तैनाती वाले जिले में वापस कर दिया था। इसके बाद से जांच जारी है। गलत संबंद्धता की जांच कर रहे एसपी संतकबीरनगर की तरफ से भी कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

Tags:    

Similar News