एक करोड़ का जुर्माना, MBBS सीटों में कटौती की लटकी तलवार, अब BRD मेडिकल कॉलेज में 74 शिक्षकों की होगी भर्ती

Gorakhpur News: बीआरडी मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने शिक्षकों के 74 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती संविदा पर होगी। इसमें 13 प्रोफेसर, 22 एसोसिएट प्रोफेसर और 39 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं।

Update: 2024-06-23 02:20 GMT

गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कालेज (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव में रोजगार से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कटघरे में खड़ी प्रदेश सरकार अब रोजगार को लेकर संजीदा दिख रही है। इसी कवायद में गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में 74 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाला गया है। इनमें 13 प्रोफसरों की नियुक्ति होनी है। इससे मेडिकल कॉलेज में कई विभागों में मेडिकल प्रवेश को लेकर लटकी तलवार से भी राहत मिलेगी। सभी पदों के लिए साक्षात्कार 26 से शुरू होगा।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने शिक्षकों के 74 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती संविदा पर होगी। इसमें 13 प्रोफेसर, 22 एसोसिएट प्रोफेसर और 39 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल हैं। यह सीधी भर्ती साक्षात्कार के आधार पर होगी। पदों में आरक्षण की विस्तृत सूचना कालेज की वेबसाइट पर जारी हो गई है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में शिक्षकों की कमी को लेकर नेशनल मेडिकल कमिशन (एनएमसी) ने प्राचार्य डॉ. राम कुमार जायसवाल को नोटिस जारी किया था। एनएमसी ने प्राचार्य को जल्द से जल्द शिक्षकों की कमी दूर करने को कहा था। एनएमसी ने चेतावनी दी कि यदि कालेज में शिक्षकों की कमी दूर न हुई तो एमबीबीएस की 150 सीटों की मान्यता में कटौती कर दी जाएगी। इससे एमबीबीएस की सीटें कम हो जाएंगी। इतना ही नहीं प्राचार्य पर एक करोड़ रुपए तक का जुर्माना लगा दिया जाएगा। बता दें कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एसपीएम, ब्लड बैंक, ट्रॉमा सेंटर(एनेस्थीसिया), जनरल सर्जरी, इमरजेंसी मेडिसिन, ईएनटी, माइक्रोबॉयोलॉजी, रेडियोलॉजी, फोरेंसिक मेडिसिन में चिकित्सक शिक्षकों की कमी है।

15 दिन पहले भी हुई थी 22 पदों पर भर्ती

एनएमसी के कड़े पत्र के बाद कॉलेज प्रशासन चरणबद्ध तरीके से शिक्षकों के रिक्त पदों की भर्ती में जुट गया है। दो सप्ताह पहले ही कॉलेज प्रशासन ने ट्यूटर, डेमोन्स्ट्रेटर और सीनियर रेजिडेंट के 22 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को पूरा किया है। अब कॉलेज ने शिक्षकों के 74 पदों को लेकर आवेदन आमंत्रित किया है।


Tags:    

Similar News