Gorakhpur News: थोक में आलू-प्याज की कीमतें गिरीं, लेकिन मोहल्ले की मंडियों में ठगे जा रहे आम लोग

Gorakhpur News: फुटकर मंडियों में प्याज 30 से 50 रुपये किलो तक बिक रहा है। राप्तीनगर में प्याज बेच रहे सुरेन्द्र मौर्या ने बताया कि 35 रुपये से लेकर 50 रुपये प्रति किलो प्याज बिक रहा है। फुटकर मंडियों में आलू 20 से 25 रुपये किलो तक बिक रहा है

Update:2023-12-19 10:24 IST
आलू-प्याज (Newstrack)
Click the Play button to listen to article

Gorakhpur News: नासिक से प्याज और पंजाब से लेकर लखीमपुर से सस्ती आलू की खेप आ रही है। थोक मंडियों में आलू-प्याज सस्ता बिक रहा है, लेकिन मोहल्लों की फुटकर मंडियों में सब्जी बिक्रेता जमकर मुनाफाखोरी कर रहे हैं। आलू और प्याज करीब दोगुनी कीमत में बिक रहा है।

गोरखपुर के महेवा स्थित मंडी में मंगलवार को नासिक का प्याज थोक में 19 से 29 रुपये किलो, तो आलू 8 से 14 रुपये किलो तक बिका। वहीं, फुटकर में प्याज 30 से 50 तो आलू 18 से 25 रुपये किलो तक बिक रहा है। थोक कारोबारी संजय शुक्ला ने बताया कि नासिक का प्याज 5 से 6 ट्रक रोज आ रहा है। थोक में क्वालिटी के हिसाब से प्याज 20 से 29 रुपये किलो तक बिका। प्याज अभी कच्चा है। ऐसे में क्वालिटी के हिसाब से कीमतें तय हो रही हैं। 30 रुपये किलो बिक रहा प्याज बड़ा और अपेक्षाकृत सूखा है। वहीं छोटा और कच्चा प्याज 20 रुपये किलो बिक रहा है। आलू की कीमतें भी थोक मंडी में काफी कम हुई हैं। सफेद आलू थोक में जहां 8 से 10 रुपये किलो बिक रहा है। तो वहीं लाल आलू 10 से 14 रुपये किलो बिक रहा है। थोक कारोबारी फिरोज ने बताया कि लाल आलू लखीमपुर क्षेत्र से आ रहा है। वहीं सफेद आलू पंजाब और बिल्हौर से आ रहा है।

दोगुनी कीमत में फुटकर मंडियों में आलू-प्याज

फुटकर मंडियों में प्याज 30 से 50 रुपये किलो तक बिक रहा है। राप्तीनगर में प्याज बेच रहे सुरेन्द्र मौर्या ने बताया कि 35 रुपये से लेकर 50 रुपये प्रति किलो प्याज बिक रहा है। क्वालिटी के मुताबिक कीमतें तय हो रही हैं। फुटकर मंडियों में आलू 20 से 25 रुपये किलो तक बिक रहा है। गृहिणी रेनू श्रीवास्तव ने बताया कि आलू-प्याज के साथ लोकल हरी सब्जियों की कीमतें कम हुई हैं। अब 200 रुपये की सब्जी लाने पर झोले में कुछ दिख रहा हैं। लोकल सब्जियां सस्ती होने से काफी राहत है।  

Tags:    

Similar News