UP: सिंचाई डाक बंगले में नजरबंद हुए अमिताभ ठाकुर, इस मामले में गोरखपुर पहुंचे हैं पूर्व आईपीएस अधिकारी

UP: अमिताभ ठाकुर का दावा है कि आजाद अधिकार सेना के कार्यकर्ताओं ने अमिताभ ठाकुर के लिए सिंचाई विभाग के डाक बंगले में कमरा आवंटित कराया था।

Update:2024-10-15 11:58 IST

सिंचाई डाक बंगले में नजरबंद हुए अमिताभ ठाकुर (न्यूजट्रैक)

Gorakhpur News: पूर्व आईपीएस अधिकारी और आजाद अधिकार सेना के प्रमुख अमिताभ ठाकुर एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर से जुड़ा है। गोरखपुर में डॉक्टर-सिपाही विवाद में वह सिपाही के पक्ष से मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर सोमवार की रात गोरखपुर पहुंचे थे। मंगलवार को उनका कैंट थाने के बाहर प्रदर्शन था। लेकिन उन्हें गोरखपुर पुलिस ने सिंचाई डाक बंगले में नजरबंद कर दिया है। अमिताभ ठाकुर ने डाक बंगले से दो वीडियो जारी कर पुलिस उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

अमिताभ ठाकुर का दावा है कि आजाद अधिकार सेना के कार्यकर्ताओं ने अमिताभ ठाकुर के लिए सिंचाई विभाग के डाक बंगले में कमरा आवंटित कराया था। मंगलवार को वह गेस्ट हाउस से बाहर निकलने लगे तो उन्हें पुलिस ने रोक लिया। पुलिस गेस्ट हाउस में किसी भी तरह की आवाजाही पर रोक लगा दी है। पूर्व आईपीएस ने अपना वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इसके बाद पुलिस ने पैंतरा बदल दिया। गेस्ट हाउस पर पहु़ची पुलिस ने वहां मौजूद आजाद अधिकार सेना के कार्यकर्ताओं को भगा दिया।

इसके बाद पूर्व आईपीएस को कमरे में नजरबंद कर दिया। पार्टी की प्रवक्ता डॉ नूतन ठाकुर ने बताया कि थाना कैंट के सामने अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन के लिए आए आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर को पहले रेलवे स्टेशन स्थित सिंचाई विभाग डाक बंगले में कक्ष आवंटित करने के बाद अब उन्हें जबरदस्ती निकाले जाने का प्रयास किया जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने इस पूरी स्थिति को अत्यंत ही दुखद तथा अधिकारों का खुला दुरुपयोग बताया है।

डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा को लेकर भाजपा MLC ने किया उपवास

गैस्ट्रो सर्जन डॉ.अनुज सरकारी और सिपाही पंकज कुमार विवाद मामले में सिपाही की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर भाजपा एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह ने सोमवार को टाउन हाल स्थित गांधी प्रतिमा के नीचे दिन भर का उपवास रखा। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद अधिवक्ता, सामाजिक कार्यकर्ता और विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों ने डॉक्टर और उनके बाउंसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यह लड़ाई किसी एक व्यक्ति, जाति, धर्म, संप्रदाय की नहीं है। यह अन्याय, जुल्म और शोषण के खिलाफ आम जनता की लड़ाई है। डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से विभिन्न चरणों में आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आईएमए को ऐसे लोग संचालित कर रहे हैं, जिन्हें आम लोगों के दूख-दर्द से कोई मतलब नहीं है। बेतियाहाता से भाजपा पार्षद विश्वजीत त्रिपाठी ने कहा कि आईएमए पहले खुद अपने गिरेबान में झांक लें।

ये है पूरा मामला

संतकबीर नगर में तैनात पंकज अपनी पत्नी के इलाज के लिए पिछले दिनों गैस्ट्रो के डॉ.अनुज सरकारी के पास गया था। जहां डॉक्टर से फीस को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद बीते शुक्रवार की सुबह 11 बजे डॉ. अनुज सरकारी के ऊपर सिपाही ने जानलेवा हमला कर दिया। उसके साथ दो वर्दीधारी सिपाही भी मौजूद रहे। इसके बाद से ही चिकित्सक गुस्से में आ गए। दोपहर में डॉ. अनुज सरकारी के सिर की सर्जरी हुई। आरोपी सिपाही पंकज कुमार की बलिया जिले में तैनात है। अपनी पत्नी की बीमारी को लेकर वह ज्यादा परेशान था। बीमारी के चलते ही ज्यादा समय तक छुट्टी न मिलने के चलते वह गैरहाजिर चल रहा था, जिसकी वजह से उसे सस्पेंड कर दिया गया था।

वर्तमान में वह घर पर रहकर पत्नी का इलाज करा रहा था। हमलावर सिपाही पूरी योजना बनाकर पहुंचा था। गुरुवार को हुए विवाद के कारण कर्मचारियों के पहचानने का खतरा था। ऐसे में हमलावर ने चेहरे की पहचान को बचाने के लिए सिर पर हेलमेट लगाए रखा। हमलावर के हेलमेट पहने होने और सिपाहियों के साथ होने की वजह से कर्मचारियों ने उसे एंट्री करने से नहीं रोका। वह एक झोला लेकर आया था जिसमें डॉक्टर के पर्चे के अलावा एक हथौड़ी भी रखी थी।

सिपाही पंकज को पता था कि गुरुवार को हुए विवाद के बाद उसे डॉक्टर के चेम्बर तक जाने को नहीं मिलेगा, लिहाजा उसने 112 नम्बर पर फोन कर बताया कि डॉ. अनुज सरकारी के यहां वह आया है। उसे डॉक्टर और उनके लोगों ने पीटा है। इस सूचना पर पीआरवी के पुलिसकर्मी पहुंचे और उन्हीं के साथ वह डॉक्टर के चेम्बर में घुस गया। पीआरवी के सिपाही डॉक्टर से मारपीट की वजह पूछने गए थे पर अंदर घुसते ही आरोपी सिपाही पंकज ने अपने झोले से हथौड़ी निकाल कर उनके सिर पर दो बार प्रहार कर दिया। हमले में डाक्टर को कनपटी पर चोट आई।

Tags:    

Similar News