Gorakhpur News: पांच हजार रुपये की घूस से लटक गई सिपाही की शादी, पूरा मामला चौंकाने वाला

Gorakhpur News: माड़ापार स्थित चाय की दुकान पर सिपाही पहुंचा। वहां शिकायकर्ता से बातचीत के बाद पांच हजार रुपये लिए। तभी उसे ट्रैप टीम ने दबोच लिया।

Update: 2023-12-29 02:44 GMT

आरोपी सिपाही मनीष कुमार (Newstrack)

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर के एम्स थाने में तैनात सिपाही की शादी पांच हजार रुपये के घूस में लटक गई है। लड़की वाले भी अब शादी को लेकर असमंजश में है। उधर, एंटी करप्शन की टीम द्वारा पकड़े गए सिपाही को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

आरोपी सिपाही दो पक्षों के बीच विवाद का समझौता कराने के बदले पांच हजार रुपये नकद घूस मांग रहा था। इसकी शिकायत हुई तो एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथ दबोचने का प्लान तैयार किया। गुरुवार को एंटी करप्शन टीम ने सिपाही को रंगेहाथ दबोच लिया। आरोपी सिपाही एम्स थाना के जगदीशपुर पुलिस चौकी पर तैनात मनीष कुमार है। उसके खिलाफ कैंट थाना में भ्रष्टाचार का केस दर्ज करा एंटी करप्शन की टीम कार्रवाई में जुटी है। देर रात एसएसपी ने सिपाही को निलम्बित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी सिपाही की फरवरी में शादी तय है। सिपाही के निलंबन और जेल जाने की कवायद के बीच उसकी शादी लटक गई है। लड़की वाले भी शादी को लेकर असमंजश में हैं।

ऐसे पकड़ा गया घुसखोर सिपाही

पूर्व निर्धारित योजना के मुताबिक एंटी करप्शन की टीम ने मौके पर पहुंचकर जाल बिछा दिया। दोपहर करीब एक बजे माड़ापार स्थित चाय की दुकान पर सिपाही पहुंचा। वहां शिकायकर्ता से बातचीत के बाद पांच हजार रुपये लिए। तभी उसे ट्रैप टीम ने दबोच लिया। सिपाही के पकड़े जाने से आसपास लोग भी जुट गए। टीम उसे लेकर कैंट थाना पहुंची। जहां सिपाही के खिलाफ कैंट थाने में धारा 7, 13(1) बी सपठित धारा 13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 यथा संशोधित अधिनियम 2018 के तहत विधिक कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कराया गया।

ये हैं पूरा मामला

एम्स थाना क्षेत्र के माड़ापार दक्षिणी टोला निवासी राहुल पासवान ने बहन की शादी में 40 हजार रुपये में सजावट का सट्टा बुक किया था। लेकिन राहुल ने सजावट में कमी की बात बताकर सिर्फ 30 हजार का भुगतान किया। सजावट वाले ने शिकायत की तो सिपाही ने जांच की। सिपाही राहुल से 10 रुपये दिलाकर समझौता करा दिया। राहुल ने जब समझौते की कॉपी मांगी तो पांच हजार रुपये मांगने लगा। इसके लिए वह लगातार राहुल पर दबाव बनाने लगा। परेशान होकर राहुल ने एंटी करप्शन की टीम से शिकायत दर्ज कराई। डीएम के निर्देश पर ट्रैप टीम का गठन हुआ। गुरुवार को रुपये के लेनदेन की बात माड़ापार पुल के पास दुकान पर तय हुई।

Tags:    

Similar News