Gorakhpur News: मुख्यमंत्री के शहर में फूंका था अनुराग ठाकुर का पुतला, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुआ केस दर्ज

Gorakhpur News: आवागम में अवरोधक बने वाहन को सीज कर दिया गया। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Update: 2024-08-03 14:27 GMT

Gorakhpur News- Photo- Newstrack

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश का गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जिला है। यहां पिछले दिनों सांसद अनुराग ठाकुर का पुतला फूंकना कांग्रेसियों को भारी पड़ा है। पुलिस ने रास्ता बाधित करने के आरोप में कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान समेत तीन अन्य कांग्रेसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गोरखपुर के फिराक चौक पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का पुतला फूंककर विरोध करने के मामले में कांग्रेस जिला अध्यक्ष निर्मला पासवान, विनोद जोसफ व राजकुमार यादव पर केस दर्ज कर लिया। चौकी इंचार्ज का आरोप है कि तीनों के विरोध की वजह से आवागमन बाधित हो रहा था और मना करने पर पुलिस वालों से ही उलझ गए। आवागम में अवरोधक बने वाहन को सीज कर दिया गया। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

चौकी इंचार्ज की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

जानकारी के मुताबिक, कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज रमानुज सिंह यादव ने केस दर्ज कराया है। उन्होंने तहरीर में लिखा है कि एक अगस्त को सूचना मिली की फिराक चौक के पास कुछ लोग पुतला जला रहे हैं। सूचना पर पुलिस गई तो तीनों आरोपी पूर्व मंत्री व सांसद अनुराग ठाकुर का पुतला जला लिए थे और आवागमन बाधित था। रास्ते में ही उनकी एक गाड़ी भी खड़ी थी। विरोध प्रदर्शन की वजह से राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

राहुल पर अनुराग की टिप्पणी से नाराज हैं कांग्रेसी

कांग्रेसियों ने गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर अनुराध ठाकुर की टिप्पणी के विरोध में अपना विरोध जताने के लिए पुतला फूंके थे। बता दें कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संसद में अपने भाषणों के दौरान जातिगत जनगणना की बात की थी। बजट पर चल रही बहस के दौरान भी राहुल ने संसद में ये मुद्दा उठाया था। इसके बाद मंगलवार को सांसद अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा, ‘ओबीसी, जनगणना की बात बहुत की जाती है. माननीय सभापति जी जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है।’ इस पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अनुराग ठाकुर के खिलाफ प्रतिक्रिया दर्ज कराई थी। 

Tags:    

Similar News