Gorakhpur News: जनता दर्शन में पहुंची महिला का सीएम योगी के सामने फूटा दर्द, बेटे का अपहरण हो गया, पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही

Gorakhpur News: गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र के घघसरा की एक महिला ने सीएम योगी को बताया कि परिवार के सदस्य का अपहरण हो गया है। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जिस पर नाराजगी जताते हुए सीएम ने एसएसपी को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

Update: 2023-12-10 03:38 GMT

जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याएं सुनते सीएम योगी (Newstrack)

Gorakhpur News: दो दिन के प्रवास पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए करीब 300 लोगों की फरियाद सुनी। सरकार के कड़े निर्देशों के बाद भी ऐसे मामले पहुंचे जो थानों या फिर लेखपाल स्तर पर निपट जाने चाहिए थे। गोरखपुर के सहजनवा क्षेत्र के घघसरा की एक महिला ने सीएम योगी को बताया कि परिवार के सदस्य का अपहरण हो गया है। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जिस पर नाराजगी जताते हुए सीएम ने एसएसपी को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

सीएम योगी एक-एक फरियादी के पास पहुंचे। एक महिला ने जमीन कब्जे को लेकर शिकायत की। कुशीनगर के मामले को लेकर सीएम ने डीएम को कार्रवाई करने का निर्देश कमिश्नर को दिया। इसी के साथ एक महिला इलाज को लेकर सीएम से मिली। महिला के परिवार के सदस्य का इलाज पैसे के आभाव में नहीं हो रहा है। जिसके बाद सीएम ने अधिकारियों से कहा कि इलाज का इस्टीमेट बनवाएं। पैसों की कमी से किसी का इलाज नहीं रूकना चाहिए।

सर्वाधिक मामले राजस्व और पुलिस से जुड़े हुए

जनता दर्शन में आए ज्यादातर मामले राजस्व और पुलिस उत्पीड़न से जुड़े हुए आए। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आम लोगों की सुनवाई थानों से लेकर ब्लाक स्तर पर ही हो जानी चाहिए। लोगों की समस्याएं नहीं सुलझाने के चलते ही दिक्कत है। उन्होंने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि अधिकारी तय समय पर कार्यालयों में बैठ कर फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण करें।

आयुष्मान कार्ड प्राथमिकता पर बनवाएं

सीएम ने कहा कि गरीबों के इलाज के लिए प्राथमिकता के आधार पर आयुष्मान कार्ड बनवाएं। पैसे के आभाव में किसी का इलाज नहीं रूकना चाहिए। गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए जितने भी धन की आवश्यकता होगी सरकार मुहैया कराएगी। जनता दर्शन के दौरान कमिश्नर अनील ढींगरा, जिलाधिकारी के.करुणेश समेत सभी आला अधिकारी उपस्थित रहे। 

Tags:    

Similar News