Gorakhpur News: BRD मेडिकल कॉलेज में सीएम योगी ने किया था बर्न वार्ड का लोकार्पण, इस छोटी सी चूक से लटक गया ताला

Gorakhpur News: जानकार बता रहे हैं कि आधे-अधूरे काम के बीच लोकार्पण कराने के चलते वार्ड में ताला लटक रहा है। जिम्मेदार बता रहे हैं कि यहां पानी का ही इंतजाम नहीं है।

Update: 2024-08-31 02:46 GMT

सीएम योगी ने 3 अगस्त को किया था बर्न वार्ड का लोकार्पण (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में बीते 3 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बर्न वार्ड का लोकार्पण किया था। भले ही लोगों को यकीन नहीं हो लेकिन सच यह है कि वार्ड में पानी की आपूर्ति नहीं होने से वार्ड में लोकार्पण के चंद घंटे बाद ही ताला लटक गया। लोकार्पण की औपचारिकता के बाद मरीजों को पुराने वार्ड में शिफ्ट कर दिया। प्राचार्य दावा कर रहे हैं कि जल्द ही पानी की दिक्कत दूर करने के लिए समरसेबिल पंप लगा दिया जाएगा। जिसके बाद वार्ड का संचालन शुरू हो जाएगा।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में संचालित नए बर्न वार्ड का निर्माण करीब 6.15 करोड़ रुपए की लागत से हुआ है। इस वार्ड का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते तीन अगस्त को किया था। नया वार्ड 26 बेड का है। इसमें आईसीयू के छह बेड शामिल हैं। इसका नोडल प्लास्टिक सर्जन डॉ नीरज नाथानी को बनाया गया है। बताया जा रहा है कि पहली मंजिल पर बने इस वार्ड तक ओवरहेड टैंक का पानी नहीं पहुंच रहा है। बर्न वार्ड के लिए नए सिरे से बोरिंग होनी है। फिलहाल नया पंप लगाने की फाइल अफसरों के मेज पर दौड़ लगा रही है। जानकार बता रहे हैं कि आधे-अधूरे काम के बीच लोकार्पण कराने के चलते वार्ड में ताला लटक रहा है। जिम्मेदार बता रहे हैं कि यहां पानी का ही इंतजाम नहीं है। इसके बिना वार्ड का ऑपरेशन थिएटर और आईसीयू संचालित नहीं हो सकता है। वार्ड में रोजाना की साफ-सफाई भी प्रभावित होगी। इसके अलावा वार्ड के लिए आवश्यक मानव संसाधन भी नहीं है। प्राचार्य डॉ.रामकुमार जायसवाल का कहना है कि वार्ड में पानी की किल्लत को दूर करने के लिए नए समरसेबिल पंप की मंजूरी दे दी गई है। उसके लगते ही वार्ड का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

चिकित्सकों की भी नहीं हो सकी नियुक्ति

जनरल सर्जरी विभाग के अंतर्गत बनाई गई बर्न यूनिट के लिए डॉक्टरों के आठ नए पद सृजित किए गए हैं। इनमें एक प्लास्टिक सर्जन, एक जनरल सर्जन, दो एनेस्थीसिया और चार रेजिडेंट डॉक्टर शामिल हैं। बर्न यूनिट के लिए कुल 30 स्टॉफ की दरकार है। सृजित पदों पर चयन का प्रस्ताव महानिदेशालय भेजा गया है। इसके साथ ही विभाग में डिप्लोमा इन प्लास्टिक सर्जरी टेक्नीशियन का कोर्स भी संचालित हो रहा है। इसमें 15 छात्रों ने प्रवेश ले लिया है। 

Tags:    

Similar News