Gorakhpur: रवि किशन के नामांकन से पहले सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक, पूर्वांचल में अब बढ़ेगी सियासी तपिश

Gorakhpur: गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला और बांसगांव से कमलेश पासवान शुक्रवार को नामांकन करेंगे। रवि किशन के नामांकन से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामगढ़ताल क्षेत्र के दिग्विजयनाथ पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Update: 2024-05-10 02:45 GMT

गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक करते सीएम योगी (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: गोरखपुर-बस्ती मंडल की नौ लोकसभा सीटों पर 25 मई और एक जून को मतदान है। बस्ती मंडल में संतकबीर नगर, बस्ती और डुमरियागंज में चेहरों को लेकर स्थिति साफ हो गई है। शुक्रवार का दिन गोरखपुर जिले की सियासत में तपिश लाने वाला है। सीएम योगी भी नामांकन से पहले बड़ी जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं। वह सभा से पूर्वांचल की सियासत का एजेंडा तय करेंगे। नामांकन को लेकर गुरुवार की देर रात गोरखनाथ मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह रुद्राभिषेक कर लोकमंगल की कामना की।

गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला और बांसगांव से कमलेश पासवान शुक्रवार को नामांकन करेंगे। रवि किशन के नामांकन से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामगढ़ताल क्षेत्र के दिग्विजयनाथ पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं गोरखपुर से सपा प्रत्याशी काजल निषाद और बांसगांव से कांग्रेस प्रत्याशी सदल प्रसाद भी नामांकन के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं।


नामांकन जनसभा में भीड़ जुटाने को लेकर भाजपा के पदाधिकारी देर रात तक जतन करते दिखे। बुधवार को खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में जनसभा को लेकर जायजा लिया था। उन्होंने निर्देश दिया था कि सुनिश्चित करें कि बूथ से लेकर पन्ना प्रमुख तक की नामांकन जनसभा में सहभागिता हो।


आज नामांकन करेंगी काजल निषाद व सदल प्रसाद

इंडिया गठबंधन शुक्रवार को अपनी ताकत दिखाएगा। शुक्रवार को इंडिया गठबंधन की तरफ से गोरखपुर लोकसभा और बांसगांव लोकसभा के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे। गोरखपुर लोकसभा की सामान्य सीट से इंडिया गठबंधन ने समाजवादी पार्टी की काजल निषाद को प्रत्याशी घोषित किया है। वही, बांसगांव लोकसभा सुरक्षित से कांग्रेस के सदल प्रसाद प्रत्याशी घोषित हुए हैं। शुक्रवार को गोरखपुर क्लब से दोनों दलों के प्रत्याशी एक साथ नामांकन के लिए निकलेंगे। सदल प्रसाद के नामांकन के बाद चौरीचौरा के माई धीया में प्रस्तावित जनसभा स्थगित हो गई है। इसमें बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत सपा और कांग्रेस के दिक्कत आने वाले थे। अब यह जनसभा माई धीया में 14 जून को होगी। संभावना है कि जनसभा को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे संबोधित करेंगे।

Tags:    

Similar News