Gorakhpur News: रामगढ़झील में तैरते रेस्टोरेंट में 250 रुपये में लगेगा जायका का टेबल, सीएम योगी 19 को करेंगे लोकार्पण

Gorakhpur News: जीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि मुख्य समारोह एवं जनसभा जेट्टी पर होगी। वहीं पर ग्रीनवुड योजना के पांच आवंटियों को मुख्यमंत्री के हाथों फ्लैट आवंटन का प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

Update:2024-09-16 08:04 IST

Gorakhpur News

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एशिया के सबसे बड़े रामगढ़झील में बढ़ रही सुविधाओं को देखते हुए अब यहां बड़ी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं। क्रूज के बाद अब झील में तैरते हुए रेस्टोरेंट में जायका का टेबल सजेगा। जहां सिर्फ 250 रुपये में लोग भरपेट भोजन का आनंद ले सकेंगे। करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से तैयार फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का शुभारंभ 19 सितम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों होगा।

फ्लोटिंग रेस्टोरेंट फ्लोट के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों लोकार्पित होने की तिथि तय होने के साथ तैयारियां शुरू हो गई हैं। जीडीए के उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने तैयारियों के मद्देनजर जरुरी दिशा निर्देश दिए। जीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि मुख्य समारोह एवं जनसभा जेट्टी पर होगी। वहीं पर ग्रीनवुड योजना के पांच आवंटियों को मुख्यमंत्री के हाथों फ्लैट आवंटन का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। उसके बाद मुख्यमंत्री फ्लोट पहुंचेंगे और फीता काट कर लोकार्पण करने के बाद फ्लोट के सभी फ्लोर का निरीक्षण करेंगे। आखिर में प्रथम फ्लोर पर जलपान ग्रहण करेंगे।


एक साथ 150 लोग रेस्टोरेंट में ले सकेंगे जायका

100 फीट लम्बाई और 33 फीट चौड़ाई के इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट की क्षमता 150 लोगों की है। 50 की संख्या में स्टॉफ मौजूद रहेगा। फ्लोट के निर्माण पर तकरीबन 10 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की गई है। नया सवेरा पर बने प्लेटफार्म नम्बर 02 से फ्लोट का संचालन सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा। पर्यटकों के लिए ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी मिलेगी।


पांच आवंटियों को सीएम देंगे आवंटन पत्र

तारामंडल क्षेत्र में मुक्ताकाशी मंच के पास जीडीए की ग्रुप हाउसिंग परियोजना ‘ग्रीनवुड अपार्टमेंट’ में पंजीकरण कराने वालों के लिए खुशखबरी है। अब तक दो चरण में पंजीकरण कराने वाले 101 लोगों के लिए 19 सितंबर को ड्रॉ निकाला जाएगा। उसी दिन पांच आवंटियों को सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों आवंटन पत्र भी सौंपा जाएगा। बहुप्रतिक्षित ग्रुप हाउसिंग परियोजना ‘ग्रीनवुड अपार्टमेंट’योजना में 101 लोगों ने पंजीकरण कराया है। प्राधिकरण उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने 19 सितम्बर को फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के लोकार्पण समारोह के दौरान ही इस परियोजना के पांच आवंटियों को सीएम योगी के हाथों आवंटन पत्र दिलाने के लिए लाटरी निकालने का निर्णय लिया है।

Tags:    

Similar News