Gorakhpur News: तैरते हुए रेस्त्रां में मिलेगा स्वाद का खजाना, सीएम योगी यहां देने वाले हैं ‘द फ्लोट’ की सौगात

Gorakhpur News: पर्यटकों को जल्द ही क्रूज के बाद 'द फ्लोट' नाम से फ्लोटिंग रेस्टोरेंट यानी पानी पर तैरते रेस्तरां की सुविधा भी मिलने जा रही है। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के संचालन में अनापत्ति को लेकर सारी औपचारिकताएं भी पूरी हो गई है।

Update: 2024-08-04 02:50 GMT

फ्लोटिंग रेस्त्रां ताल उतरने को तैयार (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 1700 एकड़ में फैला रामगढ़झील सैनानियों की पसंद बनता जा रहा है। सैलानियों को रामगढ़ताल में बोटिंग, क्रूज और वाटर स्पोर्ट्स के साथ स्वाद का खजाना भी मिल रहा है। क्रूज के बाद झील में तैरते हुए रेस्त्रां में जल्द लोगों को पसंद का स्वाद मिलने वाला है। इसका लोकार्पण जल्द मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करने जा रहे हैं। सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

पूर्वी उत्तर प्रदेश का मरीन ड्राइव के नाम से पुकारे जाने वाला रामगढ़ताल क्षेत्र पर्यटन और खानपान के महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में उभरा है। पिछले साल सीएम योगी ने 5 करोड़ रुपये से तैयार क्रूज की सौगात दी थी। पर्यटकों को जल्द ही क्रूज के बाद 'द फ्लोट' नाम से फ्लोटिंग रेस्टोरेंट यानी पानी पर तैरते रेस्तरां की सुविधा भी मिलने जा रही है। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के संचालन में अनापत्ति को लेकर सारी औपचारिकताएं भी पूरी हो गई है। इसके इंटीरियर को काफी आकर्षक बनाया गया है। कुल 9600 वर्ग फुट क्षेत्रफल और तीन मंजिला इस फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में एकसाथ 100 आगंतुक बैठ सकते हैं। इसके अलावा इस पर करीब 50 स्टाफ मौजूद रहेंगे। इसकी डिजाइन ऐसी है कि इसमें बैठने वालों को रामगढ़ताल की खूबसूरती पूरी तरह दिखेगी। फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का निर्माण 17 अगस्त 2022 को शुरू हुआ था।


कभी लावारिश लाश का ठिकाना था रामगढ़ताल

दशकों तक उपेक्षित और गंदगी के पर्याय बने रहे रामगढ़ताल का योगी सरकार ने कायाकल्प करा दिया है। यह ताल लावारिश लाश का ठिकाना हुआ करता था। हत्या कर बदमाश लाश यहीं ठिकाने लगाते थे। इतना ही नहीं इसे शहर का डस्टबिन भी कहा जाने लगा था। लेकिन सीएम योगी के पहल से आज इसकी गिनती पूर्वी उत्तर प्रदेश के सबसे खूबसूरत व दर्शनीय पर्यटन स्थल के रूप में हो रही है। बीते 15 दिसंबर 2023 को सीएम योगी के हाथों लोकार्पित 'लेक क्वीन' क्रूज की सवारी का आनंद उठा रहे हैं। अब यह बनकर तैयार हो चुका। जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन का कहना है कि फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का समय मिलते ही लोकार्पण कराया जाएगा। इसके साथ ही जल्द ही ताल के चारों तरफ जल्द ही रिंग रोड का निर्माण हो जाएगा। जिससे चारों तरफ से सैलानी ताल के विहंगम रूप को निहार सकेंगे।


Tags:    

Similar News