Gorakhpur:10 हजार चंद घंटों में डबल हुआ, इसके बाद लालच में फंसकर इस अधिकारी ने गंवा दिये 35 लाख

Gorakhpur News: अधिकारी ने कर्ज लेकर 34.76 लाख रुपया तक जालसाज के खाते में भेज दिए और जब भेजने के लिए उनके पास कुछ नहीं बचा तो तब उन्हें ठगी की जानकारी हुई।

Update: 2024-04-19 02:52 GMT

Cyber fraud with government officer   (photo: social media )

Gorakhpur News: साइबर ठग आम लोगों को ही नहीं सरकार के बड़े अधिकारियों को भी गिफ्ट का लालच देकर आसानी से ठग रहे हैं। ऐसी ही ठगी गोरखपुर में तैनात युवा कल्याण अधिकारी के साथ हुई है। दस हजार रुपये के गिफ्ट के चक्कर में जिले में तैनात एक युवा कल्याण अधिकारी ऐसे फंसे की 34.76 लाख रुपये गंवा दिए। लालच के चक्कर में 35 लाख रुपये में से 15 लाख तो उन्होंने बैंक से लोन लेकर दे दिया है। पहले तो अधिकारी ने खुद प्रयास किया लेकिन जब हार गए तो पुलिस को सूचना दी। साइबर थाने में केस दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जिले में क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी के पद पर गोरखपुर के दक्षिणांचल इलाके के एक ब्लॉक में तैनात अधिकारी के मोबाइल पर दो फरवरी को टेलीग्राम पर एक संदेश आया। बताया गया कि दस हजार रुपये लगाकर उससे वे रुपया कमा सकते हैं और गिफ्ट अलग से मिलेगा। इसी लालच में आकर अधिकारी ने पहली बार दस हजार रुपया लगा दिया। इसके बाद उन्हें बदले में दस हजार रुपया बढ़कर मिला। इसके बाद तो अधिकारी का लालच बढ़ती ही गई। वह रुपया लगाते चले गए। एक बार उन्हें संदेश मिला कि इस बार बहुत बढ़ा गिफ्ट आ गया। उन्होंने खोला तो उसमें तीन लाख रुपये का बाउचर दिखा लेकिन उसे पाने के लिए फिर रुपये डालने को कहा गया। क्योंकि उस वक्त तक वे जितना रुपये जीते थे वह रुपया माइनस में दिखा रहा था। एक बार फिर जालसाज के बुने गए जाल में अधिकारी फंसे और रुपया डाल दिए। कुल मिलाकर आखिरी 6 अप्रैल तक वह कर्ज लेकर 34.76 लाख रुपया तक जालसाज के खाते में भेज दिए और जब भेजने के लिए उनके पास कुछ नहीं बचा तो तब उन्हें ठगी की जानकारी हुई। अब उन्होंने केस दर्ज कराकर रुपये वापसी के लिए पुलिस से सिफारिश की है।

कई और अधिकारियों के साथ हुई है ठगी

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि तहरीर के आधार साइबर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वैसे बता दें कि गोरखपुर में पुलिस के अधिकारियों के लेकर कई व्यापारियों के साथ साइबर ठगों ने खाता साफ किया है।

Tags:    

Similar News