Gorakhpur News: इंजीनियरिंग छात्र के पैर में गोली मारी, पीटने के बाद मरा समझ घर के सामने फेंका, मौत के बाद हंगामा

Gorakhpur News: पुरानी रंजिश में चाचा की पिटाई कर हाथ तोड़ने और सूचना पर आए भतीजे आदेश (20) की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Update: 2024-08-06 02:06 GMT

आदेश चौधरी (फाइल फोटो)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कानून व्यवस्था की सोमवार को कलई खुल गई जब मामूली विवाद के बाद एक पक्ष ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे युवक के पैर में गोली मार दी। लाठी डंडे से पीटकर अधमरा कर दिया। युवक को मरा समझ उसके घर के सामने फेंक दिया। परिवार वाले अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां युवक की मौत हो गई। पूरे प्रकरण में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं।

मामला गोरखपुर के सिकरीगंज थाना क्षेत्र के अहिरौली खुर्द गांव का है। जहां सोमवार की शाम में पुरानी रंजिश में चाचा की पिटाई कर हाथ तोड़ने और सूचना पर आए भतीजे आदेश (20) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी है और आरोपी घर से फरार हो गए हैं। उनके घर पर सिर्फ महिलाएं ही बची हैं।

जानकारी के मुताबिक, मुंबई में रहने वाले दीपू चौधरी का पड़ोस में रहने वाले बृजेश त्रिपाठी से पुरानी रंजिश है। चार साल पहले दोनों परिवार के बच्चों में विवाद हो गया और फिर रंजिश गहरी हो गई। दीपू मुंबई से सोमवार को अपने गांव पहुंचे थे। उनके आने की खुशी में भाई विनोद चौधरी बारीपुर बाजार से सामान लेने के लिए गए थे। सोमवार की शाम में छह बजे के करीब आरोपी बृजेश ने अपने परिजन व अन्य साथियों के साथ में विनोद को घेर लिया और लाठी-डंडे से पिटाई कर दी, जिससे उनका हाथ टूट गया। उपचार कराने के बाद वह थाने फरियाद लेकर पहूंचे और इधर घटना की जानकारी होने के बाद भतीजा आदेश चौधरी तारामंडल से गांव के लिए निकल लिया। एसपी दक्षिणी जितेन्द्र कुमार का कहना है कि एक युवक की गोली लगने से मौत हुई है। पीड़ित परिवार ने चार आरोपियों का नाम बताया है, जिसकी तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगा दी गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों पर कार्रवाई करेगी।

अस्पताल में जमकर हंगामा

बताया जा रहा है कि रात में 8.30 बजे चाचा से मिलने के बाद वह बगल में संतोष तिवारी के घर कीर्तन में शामिल होने चला गया। यहीं पर आरोपी भी पहुंच और उसके पैर में गोली मार दिए। फिर लाठी डंडे से पिटाई कर घर के पास ले जाकर फेंक दिए। हाथ-पैर में दो गोली लगने की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को जानकारी देने के साथ ही घायल आदेश को लेकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। यहां पर मौत के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया, लेकिन शांत कराया गया।

पुलिस सतर्क होती तो बच जाती युवक की जान

सिकरीगंज के अहिरौली खुर्द गांव में आदेश चौधरी की हत्या के पीछे पुलिस की नाकामी जिम्मेदार है। सोमवार की शाम में आरोपियों ने पुरानी रंजिश को लेकर आदेश के चाचा विनोद चौधरी पर पहले जानलेवा हमला किया। हाथ पर गंभीर घाव लगने के बाद वह फरियाद लेकर थाने पर गए तो किसी ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया। एक दरोगा उनकी बात सुना भी तो दूसरे दिन प्रार्थना पत्र लेकर आने को कहते हुए टरका दिया और फिर थोड़ी ही देर बाद विनोद के भतीजे आदेश चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गांव वालों का कहना है कि आरोपी बृजेश अपराधी किस्म का है और उस पर थाने पर कई मुकदमे दर्ज हैं। अपने बहनोई की हत्या में भी वह आरोपी बना था, हालांकि पुलिस ने अपनी इसकी पुष्टि नहीं की है।

Tags:    

Similar News