Gorakhpur News: ‘लाल बत्ती’ के लिए रिश्तेदारों से उधार लेकर दे दिये 15 लाख, लखनऊ के जालसाज ने की ठगी

Gorakhpur News: गोरखपुर जिले के बशारतपुर इलाके में रहने वाले डीआर लाल ने लखनऊ के रहने वाले आर्थर कौकर नाम के शख्स पर कैंट थाने में 15 लाख रुपये हड़पने का केस दर्ज कराया है।

Update: 2024-03-07 03:44 GMT
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: रसूख, रूतबा में चार चांद लगाने के लिए लाल बत्ती भी जरूरी है। इसीलिए जालसाज सक्रिय हैं। लगातार लोगों से ठगी हो रही है। गोरखपुर में एक बार फिर राज्यमंत्री बनाने का झांसा देकर एक शख्स से 15 लाख की ठगी हो गई। उसने यह रकम रिश्तेदारों से उधार लेकर लखनऊ के एक युवक को दिया था। अब लखनऊ पुलिस मुकदमा दर्ज कर जालसाज को तलाश रही है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यूपी के गोरखपुर जिले के बशारतपुर इलाके में रहने वाले डीआर लाल ने लखनऊ के रहने वाले आर्थर कौकर नाम के शख्स पर कैंट थाने में 15 लाख रुपये हड़पने का केस दर्ज कराया है। डीआर लाल का दावा है कि बीते 13 अप्रैल 2023 को शास्त्री चौक स्थित क्राइस्ट चर्च के पास दिए थे। रुपये लेने के बाद आर्थर कौकर ने दो महीने में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बनवाने भरोसा दिया। लेकिन समय गुजरने के बाद रुपये की मांग हुई तो वह मुकर गया। शाहपुर थाना क्षेत्र के बशारतपुर निवासी डीआर लाल ने कैंट पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि लखनऊ के मीरानपुर पिनवत दरोगा खेड़ा बंथरा सिकंदरपुर निवासी आर्थर कौकर से उसकी मुलाकात अपने कुछ जानने वाले लोगों के माध्यम से हुई थी। उसने खुद को भाजपा के ईसाई मंच का राष्ट्रीय संयोजक बताया।

आर्थर कौकर के प्रभाव में कई बार लखनऊ गया

आर्थर कौकर के प्रभाव में आकर वह कई बार लखनऊ भी गया। वहां भी उसने ऊंची पहुंच के सब्जबाग दिखाए। झांसे में आए डीआर लाल ने उन्हें भी कहीं महत्वपूर्ण पद दिलाने के लिए कहा। सिफारिश करके चेयरमैन (राज्यमंत्री) पद पर नियुक्ति करा सकता हूं। उसके लिए कम से कम 15 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। डीआर लाल ने अपने कुछ रिश्तेदारों, मित्रों से उधार लिया और 13 अप्रैल 2023 को कुछ मित्रों के साथ शास्त्री चौक स्थित क्राइस्ट चर्च के पास आर्थर कौकर को 15 लाख रुपये नकद दे दिया। आर्थर कौकर उस दिन गोरखपुर में एक राजनीतिक कार्यक्रम में आया था।


Tags:    

Similar News