Gorakhpur News: रेडीमेड गारमेंट का हब बनने की ओर गीडा, सीएम के इस निर्देश से उद्यमियों में उत्साह

Gorakhpur News: सीएम ने उद्यमियों के रेडीमेड गारमेंट की प्रदर्शनी लगाने की मांग पर सहमति जताई। माना जा रहा है कि नये साल के मार्च महीने में टाउन हाल में रेडीमेड गारमेंट की बड़ी प्रदर्शनी लग सकती है।

Update: 2023-12-10 03:12 GMT

चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने सीएम योगी को उद्यमी सुनील चारी की पुस्तक भेंट की (Newstgrack)

Gorakhpur News: चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल, विष्णु अजीत सरिया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर गीडा के विकास समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। उद्यमियों ने गीडा में लग रही रेडीमेड गारमेंट की यूनिटों की जानकारी दी। इसके साथ ही सीएम से नोएडा और गीडा ट्रेड शो के तर्ज पर रेडीमेड गारमेंट की प्रदर्शनी लगाने का अनुरोध किया। जिसके बाद सीएम ने उद्यमियों के रेडीमेड गारमेंट की प्रदर्शनी लगाने की मांग पर सहमति जताई। माना जा रहा है कि नये साल के मार्च महीने में टाउन हाल में रेडीमेड गारमेंट की बड़ी प्रदर्शनी लग सकती है।

उद्यमियों ने बताया कि राजकीय औद्योगिक संस्थान में उत्तर प्रदेश हथकरघा निगम की 30 हजार वर्ग फीट जमीन अनुपयोगी है। इसमें फ्लैटेड फैक्ट्री (बहुमंजिला भवन, जिसमें रेडीमेड गारमेंट की एक से अधिक इकाइयां स्थापित होती हैं) बनाई जानी चाहिए। रेडीमेड गारमेंट से जुड़े छोटे उद्यमियों को यहां जगह मिल सकेगी। उद्यमियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि भारत सरकार के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्रालय द्वारा विभिन्न उत्पादों की गुणवत्ता जांचने के लिए प्रयोगशाला स्थापित की गई है। एमएसएमई के अधिकारियों ने गोरखपुर में भी इस तरह की प्रयोगशाला स्थापित करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया था। यहां के उद्यमियों ने टेक्सटाइल, फूड प्रोसेसिंग, इंजीनियरिंग उद्योग की परीक्षण प्रयोगशाला स्थापित करने की मांग की थी। उद्यमियों ने बताया कि इस तरह की प्रयोगशाला स्थापित होने से स्थानीय स्तर पर तैयार होने वाले उत्पादों के परीक्षण में आसानी होगी।

बैठकों में शामिल हो बड़े अधिकारी

चैंबर आफ इंडस्ट्रीज के पूर्व पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर बताया कि 12 जुलाई 2019 को तत्कालीन औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु की समीक्षा बैठक हुई थी। इसमें विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी शामिल रहे। उन्होंने इस तरह का आयोजन नियमित रूप से करने की अपील की।

मुंबई के उद्यमी सुनील चारी की लिखी पुस्तक सीएम को भेंट की

इस दौरान उद्यमी एसके अग्रवाल ने मुख्यमंत्री को मुंबई के उद्यमी सुनील चारी को लिखी पुस्तक भेंट की और उद्यमी के निवेश प्रस्ताव को लेकर चर्चा भी की। मुख्यमंत्री से मिलने वालों में लालजी सिंह एवं प्रनीत अग्रवाल भी शामिल रहे।

Tags:    

Similar News