Gorakhpur News: CBSE में केमेस्ट्री के पेपर के बाद स्कूल में छत से कूदी छात्रा, हाईस्कूल में थे 98%

Gorakhpur News: पेपर खराब हुआ या बात कुछ और है, इसे लेकर स्कूल और पुलिस प्रशासन जांच कर रहा है। छात्रा का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

Update: 2024-02-28 03:51 GMT

Gorakhpur News: इसे परीक्षा का तनाव कहें या फिर कुछ और लेकिन गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके के एक प्रतिष्ठित स्कूल में कमेस्ट्री के पेपर के बाद एक छात्रा का स्कूल की दूसरी मंजिल की छत से कूदना तमाम सवाल खड़े कर रहा है। पेपर खराब हुआ या बात कुछ और है, इसे लेकर स्कूल और पुलिस प्रशासन जांच कर रहा है। खैर, छात्रा का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। पिता कह रहे हैं कि हाईस्कूल में उसके 98% अंक थे। खुद छोड़ने गया था। उसपर किसी प्रकार का तनाव नहीं था।

यूपी के गोरखपुर जिले में गोरखनाथ इलाके के एक मोहल्ले की रहने वाली छात्रा की 12वीं में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा चल रही है। उसका परीक्षा केंद्र गोरखनाथ के राजेंद्र नगर स्थित एक कॉलेज में बना है। मंगलवार को केमेस्ट्री का पेपर था। बताया जा रहा है कि दोपहर एक बजे पेपर समाप्त होने के बाद छात्रा घर जाने की जगह स्कूल की दूसरी मंजिल पर उसने पहले अपने बाएं हाथ की नस काट ली। इसके बाद स्कूल की दूसरी मंजिल की छत रेलिंग के पास गई और नीचे छलांग लगा दी। अचानक इस घटना से सभी हतप्रभ रह गए। स्कूल प्रशासन ने इसकी सूचना गोरखनाथ पुलिस और छात्रा के परिवारीजनों को देने के साथ ही उसे पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने छात्रा की हालत गंभीर बताई है। गोरखनाथ थानेदार ने बताया कि परिवार वालों की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं पड़ी है। अभी तक की जांच में ऐसा लग रहा है कि छात्रा का पेपर अच्छा नहीं हुआ है। पिता रेलवे में कार्यरत हैं। उनका कहना है कि कक्षा दसवीं में इसने 98 प्रतिशत अंक आए थे। पढ़ाई में अच्छी होने के नाते यह आशंका नहीं की जा सकती है की इसका पेपर खराब हुआ हो। सुबह स्कूल मैं ही छोड़ने गया था। किसी प्रकार का कोई तनाव नहीं था।

सीसी टीवी कैमरे में कैद है पूरी घटना

प्रिंसिपल ने बताया कि छात्रा ने स्कूल के दूसरी मंजिल से छात्रा ने छलांग लगाया है। उसका हाथ भी कटा हुआ है। यह आशंका जताई जा रही है कि उसने छलांग लगाने से पहले हाथ की नस काट ली थी। सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई है। वह रेलिंग के पास से जाकर छलांग लगाती दिख रही है। पुलिस को पूरी घटना की फुटेज सौंप दी गई है।

मनोविज्ञानी बोले, बच्चों पर नहीं डालें अनावश्यक दबाव

छात्रा के इस हरकत से स्कूल के अन्य परीक्षार्थी भी डर गए। दोपहर लगभग डेढ़ बजे परीक्षा खत्म होने पर अन्य परीक्षार्थी अपनी कापियां जमा कराकर बाहर निकल रहे थे। इस बीच छात्रा ने दूसरी मंजिल से रेलिंग के पास से नीचे कूद गई। छात्रा के इस कदम से परीक्षा देने आए अन्य परीक्षार्थी भी डर गए। उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र बहुत कठिन नहीं था। मनोविज्ञानी डॉ.अभिनव श्रीवास्तव कहते हैं कि अपेक्षाओं के दबाव में विद्यार्थी इस तरह की हरकत करते हैं। माता-पिता को चाहिए कि बच्चों पर अनावश्यक दबाव न बनाएं।

Tags:    

Similar News