Gorakhpur News: मेडल की दौड़ में पहुंचने की रेस, हिट्स व रेपचेज में बहाया पसीना

Gorakhpur News: सोमवार को 500 मीटर दूरी की नौकादौड़ के पुरुष वर्ग में सिंगल स्कल हिट 1 में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली के हरविंदर सिंह चीमा हिट 2 में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के सुमित राठी, रेपचेज 2 में यूनिवर्सिटी ऑफ कलकत्ता के प्रतीक गुप्ता, रेपचेज 1 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी के डी. नीलेश ने पदक के मुकाबले में स्थान सुनिश्चित किया।

Update:2023-05-31 01:46 IST
(Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत गोरखपुर के रामगढ़ताल में आयोजित रोइंग प्रतियोगिता के चौथे दिन 500 मीटर की दूरी में अलग-अलग स्पर्धाओं के लिए महिला व पुरुष वर्ग में हिट्स एवं रेपचेज मुकाबले हुए। हिट्स व रेपचेज के विजेताओं के बीच कुल 15 इवेंट्स (महिला-पुरुष) में पदकों के लिए फाइनल रेस होगी। इस फाइनल व पदक वितरण समारोह के साथ रोइंग की प्रतियोगिता संपन्न हो जाएगी।

इन खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

सोमवार को 500 मीटर दूरी की नौकादौड़ के पुरुष वर्ग में सिंगल स्कल हिट 1 में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली के हरविंदर सिंह चीमा हिट 2 में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के सुमित राठी, रेपचेज 2 में यूनिवर्सिटी ऑफ कलकत्ता के प्रतीक गुप्ता, रेपचेज 1 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी के डी. नीलेश ने पदक के मुकाबले में स्थान सुनिश्चित किया। लाइटवेट सिंगल स्कल हिट 1 में गुरु काशी यूनिवर्सिटी के गुरु प्रीत शाह, हिट 2 में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के गोविंद सिंह राजपूत रेपचेज 1 में दीपांशु कुमार व रेपचेज 2 में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी केमलक सिंह फाइनल में पहुंचे।

डबल कॉक्सलेस पेयर हिट 1 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के किशन पांडे गौरव बेदवाल, हिट 2 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के सुखदीप व आदित्य, रेपचेज 2 में केरला यूनिवर्सिटी के अक्षय व गोकुल, रेपचेज 1 में गुरु नानकदेव यूनिवर्सिटी के अजय व सोयल, डबल स्कल हिट 1 में यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास के अरुण कुमार व गौतम,वबहिट 2 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के करणवीर सिंह व शोभित पांडे, रेपचेज 2 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के विजय व लोकेश रेपचेज 1 में यशवंत राव चव्हाण महाराष्ट्र ओपन यूनिवर्सिटी के भूपेश व पंकज ने पदक की दौड़ में जगह बनाई।

ये टीमें पहुंची फाइनल में

क्वाड्रपल (मेन 4) हिट 1 में चंडीगढ़ यू यूनिवर्सिटी मोहाली, हिट 2 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला, रेपचेज 2 में ओस्मानिया यूनिवर्सिटी, रेपचेज 1 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ फाइनल में आई। क्वाड्रपल स्कल हिट 1 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़, हिट 2 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला, रेपचेज 2 में गुरु नानकदेव यूनिवर्सिटी, रेपचेज 1 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी फाइनल में पहुंची। लाइटवेट डबल स्कल हिट 1 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के रविंद्र व दिनेश, हिट 2 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के राहुल व अजय, रेपचेज 2 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी केके पारस व ईश्वर, रेपचेज 1 में केरला यूनिवर्सिटी के अरुण व आदिनाथ, लाइटवेट क्वाड्रपल हिट 1 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी, हिट 2 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला, रेपचेज 1 पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ पदक के लिए आगे बढ़ी।

सी. कस्तूरी सहित कई बने प्रतियोगिताओं में विजेता

महिला वर्ग के सिंगल स्कल हिट 1 में पीईएस यूनिवर्सिटी बेंगलुरु की मनसा एसएम, हिट 2 में यूनिवर्सिटी ऑफ कोलकाता की स्वेता, रेपचेज 1 में सिस्टर निवेदिता यूनिवर्सिटी की कस्तूरी रॉय, रेपचेज 2 में पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला की अमनदीप कौर ने फाइनल में स्थान पक्का किया। डबल स्कल हिट 1 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की प्रीत कौर व दिलजोत कौर, हिट 2 में केकेआईआईटी यूनिवर्सिटी की अनुप्रीत कौर व अविनाश कौर, रेपचेज 1 में केरला यूनिवर्सिटी की अंसमारिया व अनुपमा, रेपचेज 2 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की टी. पूनम व सी. कस्तूरी विजेता बनीं। डबल कॉक्सलेस पेयर हिट 1 में केरला यूनिवर्सिटी की देवप्रिया व अरुंधति, हिट 2 में यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास की फती सिउबा व भगवती, रेपचेज 1 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की भाग्यश्री व कोमल तथा रेप चेस्टू में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की देविका व नेहा ने जीत दर्ज की।

क्वाड्रपल (वुमेन 4) हिट 1 में केरला यूनिवर्सिटी, हिट 2 में यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास, रेपचेज 2 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की टीम आगे बढ़ी। लाइटवेट सिंगल स्कल हिट 1 में ओसमानिया यूनिवर्सिटी की बी हेमलता, हिट 2 में एसआरएम यूनिवर्सिटी की तमिलसेल्वी, रेपचेज 2 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की बी. अनीता, रेपचेज 1 विश्वेश्वरैया टेक्निकल यूनिवर्सिटी की कोमला एसएम फाइनल में पहुंची। क्वाड्रपल स्कल हिट 1 में केरला यूनिवर्सिटी, हिट 2 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़, रेपचेज 1 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी व गुरु नानकदेव यूनिवर्सिटी को जीत मिली।

खेल मंत्री करेंगे विजेताओं को पुरस्कृत

रोइंग प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बुधवार पूर्वाह्न 10.40 बजे से प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव पदक विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल भी उपस्थित रहेंगे।

Tags:    

Similar News