Gorakhpur News: लारेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा गोरखपुर में गिरफ्तार, सप्लाई करता था पिस्टल

Gorakhpur News: एसटीएफ टीम ने अम्बाला एसटीएफ टीम साथ संयुक्त प्रयास से मनीष को बरगदवा रामलीला मैदान के पास से गिरफ्तार कर लिया और चिलुआताल थाने में दाखिल किया गया।

Update: 2024-05-10 02:14 GMT

लारेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा मनीष यादव (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: कुख्यात लारेंस बिश्नोई गैंग के एक गुर्गे को गुरुवार की देर शाम को गोरखपुर और हरियाणा एसटीएफ की संयुक्त टीम ने चिलुआताल क्षेत्र के बरगदवा से गिरफ्तार किया। मनीष यादव बिश्नोई गैंग को असलहा सप्लाई करता था। उसपर 50 लाख रुपये की रंगदारी न देने पर अम्बाला शहर में मखन सिंह लबाना के घर पर फायरिंग कराने का आरोप है। फायरिंग के लिए विक्की लाला के साथ मिलकर शशांक पाण्डेय और मनीष यादव ने ही पिस्टल की सप्लाई की थी। विक्की उर्फ लाला और शशांक वर्तमान में अम्बाला के जेल में बंद हैं। अब फरार चल रहे मनीष को भी गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिल गई है।

लारेन्स बिश्नोई गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ हरियाणा ने यूपी एसटीएफ से सहयोग मांगा था। गोरखपुर एसटीएफ को लारेंस बिश्नोई गैंग के मनीष कुमार यादव के बारे में जानकारी मिली कि वह चिलुआताल इलाके के बरगदवा में मौजूद है। एसटीएफ टीम ने अम्बाला एसटीएफ टीम साथ संयुक्त प्रयास से मनीष को बरगदवा रामलीला मैदान के पास से गिरफ्तार कर लिया और चिलुआताल थाने में दाखिल किया गया। एसटीएफ के इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि हरियाणा एसटीएफ उसे अपने साथ ले जाने के लिए कानूनी कार्रवाई कर रही है।

शशांक पाण्डेय ने मनीष की कराई थी गैंग में एंट्री

आदर्श नगर सिंघड़िया निवासी शशांक पाण्डेय पुत्र नित्यानन्द पाण्डेय से उसकी अम्बाला जेल में मुलाकात हुई थी। जेल में ही उसने विक्की लाला से मुलाकात कराई थी। विक्की लाला लारेन्स बिश्नोई गैंग का सदस्य है। जेल से छूटने के बाद शशांक भी लारेन्स बिश्नोई गैंग का सदस्य बन गया। मनीष ने बताया कि शशांक के जरिये वह भी लारेन्स बिश्नोई गैंग से जुड़ गया और वे लोग इन्दौर से लारेन्स बिश्नोई गैंग को असलहा सप्लाई करने लगे। शशांक कैंट इलाके के आदर्शनगर सिंघड़िया का रहने वाला है। उसकी तलाश में एनआईए की टीम भी गोरखपुर आ चुकी है। कैंट के आदर्शनगर सिंघड़िया में रह चुके शशांक पांडेय के पड़ोसियों से पूछताछ के साथ ही एनआईए ने शशांक के दो दोस्तों मालवीय नगर निवासी अमन व शमसुद्दीन से भी जानकारी ली थी और उसके बाद बिहार स्थित उसके मूल ठिकाने पर गई थी। पुलिस सूत्रों से पता चला था कि शशांक, लारेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ का शूटर है साथ ही गैंग के लिए असलहा भी सप्लाई करता था। पंजाब पुलिस ने शशांक को 24 जुलाई 2023 को अंबाला से गिरफ्तार कर उसके पास से आठ पिस्टल बरामद किया था।

मूल रूप से बिहार का रहने वाला है शशांक

शशांक मूल रूप से बिहार के पश्चिम चंपारण के मैनाटारा के चुठहा का रहने वाला है। उसके पिता नित्यानंद दस वर्ष पहले नौकरी की तलाश में गोरखपुर आये थे। सिघड़िया के आदर्शनगर स्थित बन्द पड़ी नमकीन फैक्ट्री को खरीद कर वे यहीं रह रहे थे। 6 वर्ष पहले नित्यानंद की मौत हो गई जिसके बाद शशांक पंजाब चला गया। वहां वह गोल्डी बराड़ व लारेंस विश्नोई के लिए असलहा सप्लाई करने लगा। साथ ही उसका नाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी सामने आया था। पंजाब पुलिस के गिरफ्त में आने से पहले वह 21 जून 2023 को अपने दो दोस्तों जो मालवीय नगर के रहने वाले थे उनसे मिलने आया था। शशांक का कनेक्शन यूपी के साथ उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब के गैंगस्टर के साथ रहा है। वह बुलंदशहर से एक-47 खरीदने में जेल भी जा चुका था।


Tags:    

Similar News