नाम नहीं लूंगा.. पाप पड़ेगा..., डिप्टी सीएम पर खूब बरसे पूर्व मंत्री नकुल दूबे, पंडित हरिशंकर तिवारी की जयंती...

Gorakhpur News: पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने कहा कि भाजपा सरकार ब्राह्मण समाज का उत्पीड़न व अपमान कर रही है। समाज को मिटाना चाहती है। इसे हटाना होगा।

Update: 2024-08-06 02:45 GMT

पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी की जयंती पर भाषण देते पूर्व मंत्री नकुल दूबे (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: पूर्व मंत्री स्व.पंडित हरिशंकर तिवारी की प्रतिमा स्थापना के लिए बने चबूतरे को तोड़े जाने के बाद सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। उनके जन्मदिन पर गोरखपुर के बड़हलगंज स्थित नेशनल पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के प्रागंण में 5 अगस्त को आयोजित ‘विकास की अवधारणा एवं जननायक पंडित हरिशंकर तिवारी’ विषयक संगोष्ठी में वक्ताओं ने खूब सियासी बाण छोड़े। संगोष्ठी में पूर्व मंत्री नकुल दूबे का भाषण खूब वायरल हो रहा है। उन्होंने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का नाम लिये बगैर पंडित हरिशंकर तिवारी से रिश्तों की चर्चा की। वायरल वीडियो में भाषण में नकुल दूबे कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि जो व्यक्ति पंडित हरिशंकर तिवारी के आशीर्वाद से 2004 में उन्नाव लोकसभा सीट से चुनाव जीता है, आज सरकार में डिप्टी सीएम हैं। मैं तो उनका नाम नहीं लूंगा। पाप पड़ेगा।

पूर्व मंत्री ने 2004 का वाकया सुनाया। उन्होंने कहा कि उन्नाव में 2004 में लोकसभा चुनाव हो रहा था। वहां बसपा के उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने पंडित हरिशंकर तिवारी गए थे। वहां उन्होंने कहा कि यहां से मैं चुनाव लड़ रहा हूं। चुनाव जीत गया बसपा उम्मीदवार। बृजेश पाठक का नाम लिये बगैर नकुल दूबे ने कहा कि जो व्यक्ति इस चुनाव में जीता वह प्रदेश सरकार में डिप्टी सीएम हैं। नकुल दूबे ने कहा कि पंडित हरिशंकर तिवारी की प्रतिमा स्थापना को लेकर बने चबूतरे को तोड़कर ब्राह्मण स्वाभिमान पर चोट किया गया है। प्रदेश में 20 फीसदी ब्राह्मणों की उपेक्षा हो रही है। प्रदेश में ब्राह्मणों की हत्याएं हो रही हैं। रोज ब्राह्मणों की हत्याएं की सूचनाएं मिल रही है। उन्होंने कहा कि पंडित हरिशंकर तिवारी की आत्मा हमें धिक्कार रही है।

प्रदेश की 139 विधानसभा सीटों पर ब्राह्मणों का प्रभाव, अभी से जुटें

पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने कहा कि भाजपा सरकार ब्राह्मण समाज का उत्पीड़न व अपमान कर रही है। समाज को मिटाना चाहती है। इसे हटाना होगा। 139 सीटों पर आप का बहुमत है। अपमान का बदला चाहिए तो 30 माह बाद 2027 के चुनाव में इस सरकार का हटाने का संकल्प लेना होगा।

2027 में अखिलेश ही आएंगे: माता प्रसाद

उत्तर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कहा कि समाज में ताकत को बढ़ाओ, तभी सम्मान बढ़ेगा और ताकत अकेले नहीं, सभी को साथ लेकर चलने से बढ़ती है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पंडित सचमुच विकास पुरुष थे। जिन्होंने बिना किसी भेदभाव के विकास की लकीर खींचकर जनता के दिल में जगह बनाई। पूरे उत्तर भारत में उन्होंने समाज की ताकत बढ़ाई। हमेशा सत्य की लड़ाई लड़ी। मैं जब स्वास्थ्य मंत्री के रूप में यहां आया था। तब पंडित हरिशंकर ने ब्राह्म समाज के साथ साथ अन्य समाज के लेागों को नौकरी दिलाकर उन्हें लाभ पहुंचाने का काम किया। इस दौरान उन्होंने समाज में नई क्रांति लाने के लिए वर्ष 2027 में सपा की सरकार बनाने की जरूरत है। किसी को भी गलतफहमी में रहने की जरूरत नहीं, अब आएंगे अखिलेश यादव ही। जो ब्राह्मण समाज का सम्मान करते हैं। अखिलेश यादव ने नेता प्रतिपक्ष का सम्मान देकर आपके के समाज का मान बढ़ाया है।

प्रतिमा स्थापना के लिए चबूतरा गिराये जाने से उठा बवंडर

गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा से सात बार विधायक रहे स्व. पंडित हरिशंकर तिवारी की गिनती प्रदेश के कद्दावर राजनेताओं में होती थी। भाजपा, सपा और बसपा की सरकार में वे मंत्री भी रहे। ब्राह्मणों में उनकी अलग पैठ है। उनके निधन के एक वर्ष बाद समर्थक गांव में उनकी प्रतिमा स्थापित करना चाह रहे थे। ग्राम सभा की जमीन पर अवैध निर्माण करार देकर प्रशासन ने प्रतिमा का चबूतरा गिरवा दिया। इसके बाद से ही सूबे की राजनीति गर्म हो गई है। समर्थक बयान दे रहे हैं कि स्थानीय विधायक राजेश त्रिपाठी के हस्तक्षेप से चबूतरा गिराया गया। वहीं ब्राह्मण विरोधी योगी सरकार लगातार अपमान कर रही है। स्व.हरि शंकर तिवारी के पुत्र और पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी का कहना है कि सपा ने ब्राह्मणों का हमेशा सम्मान किया है। भाजपा सरकार में कानपुर से लेकर गोरखपुर तक ब्राह्मणों का अपमान हो रहा है। ब्राह्मण लोकसभा में भाजपा को सबक सिखा चुका है, अब विधानसभा की बारी है।


Tags:    

Similar News