UP Politics: उप चुनाव से पहले यूपी में बड़ी सियासी हलचल, केशव मौर्य को धूल चटाने वाली MLA ने सीएम योगी की मुलाकात

UP Politics: सिरोधू विधायक पल्लवी पटेल अपने पति के साथ मुख्यमंत्री योगी से मिली थीं। दोनों के बीच यह मुलाकात करीब आधे घंटे चली।

Update: 2024-07-26 03:13 GMT
पल्लवी पटेल ने सीएम योगी से की मुलाकात (Pic: Social Media)

UP Politics: प्रदेश में इस समय सियासी हलचल तेज है और इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ से यूपी की उस विधायक ने मुलाकात की है, जिसने प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को विधानसभा चुनाव में पटखनी दी थी। बता दें कि उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उप चुनाव और 29 जुलाई से शुरू हो रहे विधानमंडल दल के सत्र से पहले सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। इसी बीच सिराथू से विधायक और अपना दल (के) की अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। सीएम योगी और पल्लवी पटेल की मुलाकात करीब आधा घंटे तक चली है। दोनों की इस मुलाकात ने प्रदेश की सियासी हलचल तेज कर दी है, क्योंकि यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब उत्तर प्रदेश बीजेपी में तथाकथित अंतरकलह चल रही है।

बता दें कि 24 जुलाई (बुधवार) की शाम पल्लवी पटेल अपने पति के साथ मुख्यमंत्री योगी से मिली थीं। दोनों के बीच यह मुलाकात करीब आधे घंटे चली। वैसे तो इसे शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है लेकिन मौजूदा माहौल में इस मुलाकात के कई मायने ढूंढे जा रहे हैं। पल्लवी पटेल ने अपना पहला विधानसभा चुनाव 2022 में केशव प्रसाद मौर्य को हराकर जीता था।

लोकसभा चुनाव से पहले सपा से तोड़ लिया था गठबंधन

पल्लवी पटेल ने 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से अपना गठबंधन तोड़ दिया था। उन्होंने सपा मुखिया पर कई आरोप लगाए थे, इस चुनाव में पल्लवी पटेल ने एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें किसी भी सीट पर जीत नहीं मिली थी।

संगठन सरकार से बड़ा : केशव प्रसाद मौर्य

वहीं, अब यूपी में चल रही राजनीतिक हलचल के बीच पल्लवी पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात ने सूबे की सियासी हलचल तेज कर दी है। क्योंकि माना जा रहा है कि इस समय सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है। हालांकि, अभी तक किसी भी तरफ से कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है। केशव प्रसाद मौर्य ने 14 जुलाई को भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में बयान दिया था कि संगठन सरकार से बड़ा होता है और उनके इस बयान से ही यूपी सियासत तेज हुई थी।

Tags:    

Similar News