Gorakhpur: घूस नहीं देने पर चौकी इंचार्ज और सिपाही ने युवक को पीटा, AIIMS में भर्ती युवक के 10 हजार छीने

Gorakhpur News: मामले की जांच सीओ कैंट को सौंपकर 24 घंटे में इसकी रिपोर्ट मांगीं गई है। इसमें जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Update: 2024-06-08 02:14 GMT

घूस नहीं देने पर चौकी इंचार्ज और सिपाही ने युवक को पीटा  (photo: social media )

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एम्स थाना क्षेत्र के जगदीशपुर चौकी इंचार्ज और दो सिपाहियों ने मारपीट के मामले में घूस नहीं मिलने पर एक युवक को बेहरमी से पीटा। पुलिस की पिटाई से गम्भीर युवक को एम्स में भर्ती कराया गया है। एसएसपी ने मामले में जांच क्षेत्राधिकारी को दे दी है।

कुसम्ही टोला निवासी विनय शर्मा ने एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर को पत्र देकर बताया है कि उसके भाई अजीत शर्मा और कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान, बड़ागांव निवासी वसीन्दर सिंह के बीच रुपये के लेन-देन का विवाद चल रहा है। इस मामले में वसीन्दर ने जगदीशपुर पुलिस चौकी पर तहरीर दी थी। 30 मई को दोपहर 12 बजे उसके घर पर चौकी इंचार्ज दो सिपाहियों के साथ पहुंचे और उसके भाई अजीत के बारे में पूछा। विनय शर्मा ने बताया कि भाई के घर पर नहीं होने पर मुझे जबरन गाड़ी में बिठाकर चौकी पर ले गए। चौकी में रात में 12 बजे तक पीटा और रुपये न देने पर किसी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। इस दौरान 10 हजार रुपये भी वसूल लिया। 31 मई की शाम को उसे पुलिस चौकी से छोड़ तो दिया लेकिन 40 हजार रुपये जल्द से जल्द पहुंचाने की धमकी दी। पीड़ित ने एसएसपी को बताया कि पिटाई से उसे गंभीर चोट लगी थी, जिसका उसने एम्स में उपचार कराया। एसएसपी डॉ..गौरव ग्रोवर ने बताया कि मामले की जांच सीओ कैंट को सौंपकर 24 घंटे में इसकी रिपोर्ट मांगीं गई है इसमें जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

जेल जा चुका है आरोपी सिपाही

जगदीशपुर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही को एंटी करप्शन टीम ने एक पीड़ित से पांच हजार रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार करके जेल भेजा था। 28 दिसंबर 2023 को हुई कार्रवाई में सिपाही मनीष राजभर को गिरफ्तार करके एंटी करप्शन टीम ने जेल भिजवाया था। आरोपी सिपाही दो पक्षों में रुपये के विवाद में समझौते की कापी देने के बदले में एक पक्ष से रुपये की मांग कर रहा था।

Tags:    

Similar News