Gorakhpur: रवि किशन ने बचाया अपना किला, सपा उम्मीदवार काजल निषाद को 1 लाख वोटों से हराया

Gorakhpur Seat Election Result 2024: गोरखपुर से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। 2019 के चुनाव में भी रवि किशन गोरखपुर से सांसद चुने गए थे।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-04 12:12 GMT

Gorakhpur Seat Election Result 2024: उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट पर एक बार फिर बीजेपी ने भारी जीत दर्ज की है। इस बार भी गोरखपुर की जनता ने अपने वर्तमान सांसद पर भरोसा जताते हुए उन्हें भारी मतों से विजयी बनाया है। गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला को करीब 5 लाख 52 हजार वोट मिले हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार काजल निषाद को करीब 1 लाख वोटों से पीछे छोड़ा है। बता दें, काजल निषाद को गोरखपुर की जनता ने करीब 4 लाख 59 हजार वोट दिए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर रहे बसपा के जावेद अशरफ को करीब 52 हजार वोट मिले।

रवि किशन ने अपने करियर की शुरूआत कांग्रेस के साथ की थी

गोरखपुर सीट से बीजेपी ने वर्तमान सांसद रवि किशन शुक्‍ला को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने काजल निषाद पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट दिया था। इसके अलावा बसपा ने भी इस सीट पर जावेद अशरफ सिमनानी को दिया था। रवि किशन ने अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस के साथ की थी। 2014 में वह कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर सीट से लड़े, लेकिन उन्हें बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 2017 विधानसभा चुनाव के पहले वह बीजेपी के साथ आए। 2019 में बीजेपी ने उन्हें गोरक्षपीठ की परम्परागत सीट माने जाने वाले गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया। जिसके बाद गोरखपुर की जनता ने उन्हें आशिर्वाद देकर संसद भेजा था। इस बार फिर से बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन ने अपनी सीट बचाते हुए जीत दर्ज की है।

2014 में योगी आदित्‍यनाथ की बंपर जीत

2014 के लोकसभा चुनाव में गोरखपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार रहे योगी आदित्यनाथ की बंपर जीत हुई थी। 2014 के चुनाव में योगी आदित्यनाथ को 5,39,127 वोट मिले थे। जबकि समाजवादी पार्टी के उम्‍मीदवार राजमती निषाद को 2,26,344 वोट मिले थे। बसपा के राम भुआल निषाद ने 1,76,412 वोट हासिल किए थे।

Tags:    

Similar News