Shashank Singh: गोरखपुर के हैं आईपीएल में सिक्सर किंग बने शशांक सिंह, गांव में है जश्न का माहौल

Shashank Singh: कोलकाता के खिलाफ पंजाब ने रिकॉर्ड 262 रन का लक्ष्य चेज कर जीत हासिल की। जीत के हीरो शशांक सिंह रहे। उन्होंने 28 गेंदों में 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 68 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली।

Update: 2024-04-29 03:20 GMT

आईपीएल किंग की प्रमुख प्रीति जिंटा के साथ शशांक सिंह (Pic: Social Media)

Gorakhpur News: इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग की तरफ से खेल रहे शशांक सिंह नये सिक्सर किंग बनकर उभरे हैं। वह उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की माटी से जुड़े हुए हैं। लगातार उनके धमाकेदार प्रदर्शन से गांव में जश्न का माहौल है। रिश्ते के भाई और चाचा को बधाई देने वालों की कतार कम नहीं हो रही है। शशांक सिंह गोरखपुर के मूल निवासी हैं। आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उनके पैतृक गांव सहजनवा तहसील क्षेत्र के पाली ब्लॉक के कोदरी गांव में जश्न का माहौल है।

शशांक सिंह के पिता शैलेष सिंह मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। ऐसे में शशांक का ज्यादा समय मध्य प्रदेश में ही गुजरा है। वहीं किक्रेट की बरीकियों को सीखकर वे छत्तीसगढ़ की तरफ से खेलने लगे। हर साल पिता के साथ गांव पर भी आते रहते हैं। शशांक के चचेरे भाई शशांक की बड़ी बहन श्रुति सिंह हैं। श्रुति की शादी हो गई है। उनके चाचा रणजीत सिंह, मुनिन्दर सिंह, वीरेन्द्र सिंह, प्रधान मनोज कुमार, सतेन्द्र सिंह आदि ने बताया कि जबसे शशांक ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा है तबसे लोग पहुंचकर मोबाइल नंबर मांग रहे हैं। उससे बात करना चाहते हैं। परिवार ने बताया कि शशांक सीजन खत्म होने के बाद गांव आ सकते हैं।


अनकैप्ड खिलाड़ी थे शशांक सिंह

शशांक सिंह इस आईपीएल तक अनकैप्ड खिलाड़ी थे। वर्ष 2017 से ही 32 वर्षीय शशांक विभिन्न टीमों की तरफ से आईपीएल का हिस्सा रहे लेकिन उन्हें फील्ड में उतरने का मौका नहीं मिला था। कोलकाता के खिलाफ पंजाब ने रिकॉर्ड 262 रन का लक्ष्य चेज कर जीत हासिल की। जीत के हीरो शशांक सिंह रहे। उन्होंने 28 गेंदों में 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 68 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली। गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी उन्होंने 29 गेंदों में 61 रन बनाकर हारा हुआ मैच पंजाब की झोली में डाल दिया था। इस आईपीएल में उन्होंने अभी तक 9 मैच की 9 पारी में 183 के स्ट्राइक रेट और 66 की औसत से कुल 263 रन बनाए हैं। दिल्ली की टीम ने वर्ष 2017 में 10 लाख रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। वर्ष 2019 और 2020 में वे राजस्थान रायल्स टीम का हिस्सा रहे। वर्ष 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल किए गए। 

Tags:    

Similar News