Gorakhpur News: गांधी आश्रम में बालूचरी और कांजीवरम सिल्क की साड़ियों की धूम, 25% छूट देख दौड़ीं महिलाएं

Gorakhpur News: गांधी आश्रम की विश्वसनीयता है कि महिलाएं यहां से 34 हजार कीमत तक की सिल्क की साड़ियां खरीद रही हैं। पिछले एक साल में गोलघर के गाधी आश्रम से करीब 4 करोड़ रुपये कीमत की सिल्क की साड़ियां बिकीं हैं। गांधी आश्रम में सिल्क की साड़ियों की दो दर्जन से अधिक बेराइटी है।

Update:2024-10-06 19:03 IST

Gorakhpur News (Pic- Newstrack)

Gorakhpur News: गांधी आश्रम में अब नेता और आम आदमी ही खरीदारी नहीं करते हैं। यहां फैशन के हिसाब से कपड़े मिल रहे हैं। नेताओं के लिए सिल्क के कुर्ते तो हैं ही, महिलाओं के लिए देश में प्रसिद्ध सभी सिल्क साड़ियों की बेराइटी मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोलघर स्थित सबसे पुराने गांधी आश्रम के शो रूम में बंगाल के बकुड़ा में बनीं बालूचरी की साड़ियों की धूम है। इसकी कीमत 18 से 28 हजार रुपये तक है। वहीं तमिलनाडु में बनीं कांजीवरम सिल्क की साड़ियां 34 हजार रुपये तक में बिक रहीं है। हालांकि महिलाओं को ये कीमत पसंद आ रही है। क्योंकि गांधी जयंती के अवसर पर आश्रम की तरफ से प्रत्येक कपड़ों पर 25 फीसदी की छूट मिल रही है।

गांधी आश्रम की विश्वसनीयता है कि महिलाएं यहां से 34 हजार कीमत तक की सिल्क की साड़ियां खरीद रही हैं। पिछले एक साल में गोलघर के गाधी आश्रम से करीब 4 करोड़ रुपये कीमत की सिल्क की साड़ियां बिकीं हैं। गांधी आश्रम में सिल्क की साड़ियों की दो दर्जन से अधिक बेराइटी है। जिसमें सर्वाधिक मांग बंगाल के बकुड़ा में बनीं बाजूचरी और तमिनलाडु की कांजीवरम सिल्क साड़ियों की है। बालूचरी साड़ियों की शुरूआती कीमत 18 हजार रुपये है। इसके लिए महिलाएं 28 हजार रुपये तक खर्च कर रही हैं। इसके साथ ही तमिलनाडु की कांजीवरम सिल्क की साड़ियां 10 हजार से लेकर 34 हजार रुपये कीमत में हैं। कटक की सिल्क साड़ियां भी 8 से 10 हजार रुपये के रेंज में उपलब्ध हैं। इसी तरह कुर्ता के लिए मूंगा, गरदा सिल्क की अच्छी मांग है। इसकी कीमत 4000 से 5500 रुपये मीटर तक है।

साल में बिकी 4 करोड़ कीमत की साड़ियां

गांधी आश्रम के अभिमन्यू सिंह का कहना है कि गांधी आश्रम के सिल्क की विश्वसनीयता ही है कि महिलाएं 34 हजार रुपये तक की सिल्क की साड़ियां खरीद रही हैं। पिछले एक साल में 4 करोड़ से अधिक कीमत के सिल्क के कपड़े और साड़ियों की बिक्री हुई है। उनका कहना है कि गांधी जयंती पर साड़ी, कुर्ता, गद्दा से लेकर कंबल पर 25 फीसदी की छूट दी जा रही है। लोगों से अपील की जा रही है कि स्टॉक रहने तक अच्छी क्वालिटी के सिल्क की खरीदारी करें।

Tags:    

Similar News