Gorakhpur News: आखिर गोरखपुर और आसपास के लिए में क्यों बढ़ गया पशु तस्करों का आतंक,पुलिस सतर्क

Gorakhpur News: पुलिस खुद मान रही है कि 150 से अधिक पशु तस्कर उसके रिकॉर्ड में चिन्हित हैं। अब पुलिस इनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी है।

Update: 2024-09-07 02:37 GMT

Gorakhpur News ( Pic- Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से लेकर कुशीनगर तक पशु तस्कर पूरी तरह बेखौफ हो गए हैं। कभी वे पुलिस को कुचलने की कोशिश करते हुए दिखते हैं, तो कभी रोकने-टोकने वालों पर फायरिंग कर रहे हैं। पुलिस खुद मान रही है कि 150 से अधिक पशु तस्कर उसके रिकॉर्ड में चिन्हित हैं। अब पुलिस इनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी है। गोरखपुर पुलिस 84 पशु तस्करों की हिस्ट्रीशीट खोलने की तैयारी में है।

गोरखपुर के झंगहा थानाक्षेत्र के सधना गांव में 5 सितम्बर की रात एक बजे पुलिस व पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस जीप में टक्कर मारकर पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश कर रहे पशु तस्करों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की तो बदमाश भागने लगे। एक तस्कर को पुलिस ने दबोच लिया, जबकि दो नदी में कूदकर फरार हो गए। पकड़े गए पशु तस्कर की पहचान देवरिया जिले के सलेमपुर के मझौलीराज निवासी प्रदीप तुराहा के रूप में हुई है। केस दर्ज कर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने पिकअप से 6 गोवंश बरामद किया। बेखौफ हो रहे पशु तस्करों पर लगाम लगाने के लिए एसएसपी ने हिस्ट्रीशीट खोलने का निर्णय लिया है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर का कहना है कि चिन्हित 84 में से 59 तस्कर आसपास के जिले के रहने वाले हैं। इनकी हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए गोरखपुर पुलिस की ओर से पत्र भेजा गया है, तो गोरखपुर के रहने वाले तस्करों की हिस्ट्रीशीट खोलना शुरू कर दिया गया है। अब तक जिला पुलिस ने 30 पशु तस्करों की हिस्ट्रीशीट खोल दी है। वहीं, 160 पशु तस्करों के 36 गिरोह पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई है।

देवरिया और कुशीनगर से अधिक घटनाएं

पशु तस्करी की ज्यादेतर घटनाएं गोरखपुर के साथ ही देवरिया और कुशीनगर के रास्ते हो रही है। जानकार बताते हैं कि तस्कर बिहार बॉर्डर से पश्चिम बंगाल होते हुए पशुओं को बांग्लादेश भेज देते हैं। इसीलिए इस इलाके में पशु तस्करी संगठित अपराध की श्रेणी में आ गया है। एसएसपी गोरखपुर डॉ.गौरव ग्रोवर का कहना है कि गैर जनपद में रहने वाले पशु तस्करों पर कार्रवाई के लिए संबंधित जिले की पुलिस से पत्राचार किया गया है।

Tags:    

Similar News