Gorakhpur News: खुद का घूस लेते हुए वीडियो देख टीटीई ने ऑनलाइन लौटाई घूस की रकम, ऐसे हो गई कार्रवाई

Gorakhpur News: यात्री की यात्रा तो पूरी हो गई लेकिन कुछ ही दिन बाद पैसा लेने के आरोप में टीटीई को वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक ने निलंबित कर दिया।

Update: 2024-08-22 06:06 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Gorakhpur News: भ्रष्टाचार को लेकर अधिकारी से लेकर कर्मचारी किस तरह दबंगई कर रहे हैं इसे पूर्वोत्तर रेलवे में टीटीई के घूसकांड से समझा जा सकता है। टीटीई ने पहले यात्री से अनैतिक तरीके से घूस लिया। यात्री द्वारा चुपके से बनाया गया वीडियो टीटीई ने देखा तो उसके होश उड़ गए। उसने तत्काल घूस की रकम यात्री के खाते में लौटा दी। यह तेजी टीटीई के लिए काल बन गई। अधिकारियों के संज्ञान में मामला आया तो टीटीई को निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही विभागीय जांच भी शुरू करा दी है।

मामला तीन अगस्त का बताया जा रहा है। गोरखपुर से एलटीटी तक जाने वाली एलटीटी एक्सप्रेस में एक यात्री अपने पुत्र के साथ मुम्बई जा रहा था। यात्री का तो टिकट था लेकिन उसके बेटे का कोई टिकट नहीं था। चेकिंग के दौरान टीटीई ने कहा कि बच्चे का टिकट बनेगा। यात्री ने टीटीई को एक हजार रुपये दे दिए। टीटीई ने रुपये तो ले लिए लेकिन उसकी रसीद नहीं दी। ट्रेन जब झांसी पहुंची तो उसमें दूसरी चेकिंग टीम सवार हुई। यहां बच्चे के टिकट के बारे में पूछने पर यात्री ने बताया कि वे इसका पैसा गोरखपुर के टीटीई को दे चुके हैं। यात्री ने पैसा देते हुए वीडियो भी दिखा दिया। इसके बाद झांसी के टीटीई ने गोरखपुर के टीटीई को फोन कर पूरा प्रकरण बताया। उसने बताया कि यात्री के पास पैसा देते हुए वीडियो है। यह जानने के बाद गोरखपुर का टीटीई के होश उड़ गए। आनन-फानन यात्री के मोबाइल पर एक हजार रुपये वापस कर दिया। यात्री की यात्रा तो पूरी हो गई लेकिन कुछ ही दिन बाद पैसा लेने के आरोप में टीटीई को वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक ने निलंबित कर दिया।

एंटी करप्शन की टीम ने चार को रंगे हाथ पकड़ा

एंटी करप्शन और विजिलेंस टीम ने बुधवार को तीन कर्मचारियों समेत चार लोगों को घूस लेते रंगहाथ गिरफ्तार किया है। बस्ती की एंटी करप्शन टीम ने मेंहदावल में कार्यरत एक चकबंदी कानूनगो को पांच हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस टीम ने महराजगंज में एक लेखपाल को घूस लेते पकड़ा। वहीं, देवरिया में एक लिपिक और उसका एक सहयोगी घूस लेते पकड़े गए।

Tags:    

Similar News