21 फरवरी को होगा राज्यपाल की पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण

प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण सिंधीकाउंसिल ऑफ इण्डिया द्वारा 21 फरवरी, को लखनऊ में किया जायेगा। इसके बाद राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ के अरबी एवं फारसी संस्करण का लोकार्पण 22 फरवरी, को इण्डिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर, नई दिल्ली में किया जायेगा।

Update: 2019-02-19 16:36 GMT

लखनऊः प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ के सिंधी संस्करण का लोकार्पण सिंधीकाउंसिल ऑफ इण्डिया द्वारा 21 फरवरी, को लखनऊ में किया जायेगा। इसके बाद राज्यपाल राम नाईक की पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ के अरबी एवं फारसी संस्करण का लोकार्पण 22 फरवरी, को इण्डिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर, नई दिल्ली में किया जायेगा।इसके अलावा थाजर्मन अनुवाद के लोकार्पण की तिथि शीघ्र घोषित की जायेगी।पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ अब तक 6 भाषाओं, मराठी, हिन्दी, उर्दू, अंग्रेजी, गुजराती एवं संस्कृत में प्रकाशित हो चुकी है। सिंधी, अरबी, फारसी और जर्मन के प्रकाशन के बाद पुस्तक 10 भाषाओं में उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें.....LMRC ने उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के नवनिर्मित मेट्रो स्टेशनों की बढ़ाई सुरक्षा

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल के संस्मरणों पर आधारित मूल मराठी पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ का लोकार्पण 25 अप्रैल, 2016 को मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्देवेन्द्र फडनवीस द्वारा किया गया था।

यह भी पढ़ें.....माघी पूर्णिमा: 1.25 करोड श्रद्धालुओं ने कुम्भ में किया स्नान,स्नानार्थियों की संख्या 20 करोड 54 लाख हुई

तत्पश्चात् 9 नवम्बर, 2016 को पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ का हिन्दी, अंग्रेजी, उर्दू एवं गुजराती भाषा में लोकार्पण राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति श्री प्रणव मुखर्जी की उपस्थिति में किया गया जिसमें मंच पर उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन, केन्द्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष एवं सांसद श्री शरद पवार वक्ता के रूप में विशेष रूप से उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें..... यूपी विधानसभा के बजट सत्र में 10 दिनों में कुल 33 घंटे ही काम हुआ

इसके पहले 11 नवम्बर, 2016 को राजभवन उत्तर प्रदेश में पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ के हिन्दी, अंग्रेजी एवं उर्दू संस्करण का लोकार्पण तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, केन्द्रीय गृहमंत्री श्री जनाथ सिंह व कांग्रेस के पूर्व मंत्री डाॅ0 अम्मार रिज़वी ने किया तथा 13 नवम्बर, 2016 को मुंबई में गुजराती भाषा में लोकार्पण केन्द्रीय मंत्री पुरषोत्तम रूपाला द्वारा किया गया। पिछले साल 26 मार्च 2018 को संस्कृत नगरी काशी में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ के संस्कृत संस्करण का लोकार्पण किया गया।

Tags:    

Similar News