कानपुर: योगी सरकार आने के बाद ऑर्गनाईज क्राइम बंद हुआ है- राम नाईक

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक यूपी में हो रहे एंकाउन्टर पर बोलते हुए कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है ऑर्गनाईज क्राईम बंद हुआ है यह सफलता है। यूपी में हो रहे एंकाउन्टर पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल पीआईएल पर कहा कि देश की सर्वोच्च न्यालय में जो मामला विचाराधीन है।

Update: 2019-01-18 13:40 GMT

कानपुर: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक यूपी में हो रहे एंकाउन्टर पर बोलते हुए कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है ऑर्गनाईज क्राईम बंद हुआ है यह सफलता है। यूपी में हो रहे एंकाउन्टर पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल पीआईएल पर कहा कि देश की सर्वोच्च न्यालय में जो मामला विचाराधीन है। उस पर राज्यपाल का टिपण्णी करना ठीक नहीं होता है। सर्वोच्च्य न्यालय का वो अधिकार है कोई पीआईएल दाखिल होने से निर्णय नहीं होता है। न्यालय सभी पक्षों पर विचार करके फैसला लेगा।

यह भी पढें.....गवर्नर राम नाईक ने कहा-स्वराज को सुराज में बदलने की जरूरत

किदवाई नगर स्थित महिला महाविद्यालय में 5 वे दीक्षांत समारोह कार्यक्रम का आयोजन संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने उर्तीर्ण छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित किया। मंच से छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा में व्यापार नहीं होना चाहिए। यदि शिक्षा में व्यापार हुआ तो छात्र-छात्राओं के भविष्य पर इसका सीधा असर पड़ता है। निस्वार्थ भाव से दी गई शिक्षा सबसे सार्थक होती और कारगार होती है। 2025 में भारत सब देशों से योग्य देश होगा लगातार गुणवत्ता युक्त शिक्षा छात्र-छात्राओं तक पहुंच रही है।

यह भी पढें.....लखनऊ में जानवरों की पेंटिंग प्रदर्शनी देखने पहुंचे राम नाईक, दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई ने जो सर्व शिक्षा अभियान चलाया था उसमें छात्राओं की भागीदारी शिक्षा क्षेत्र में बढ़ी थी। केंद्र और प्रदेश सरकार की शिक्षा योजनाओं की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई जा रही बेटी बचाव और बेटी बढ़ाव का भी असर देखने को मिल रहा है।

यह भी पढें.....राम, कृष्ण और हनुमान सबस अपने, सबको साथ लेकर चलना चाहिए: राम नाईक

उन्होंने कहा कि देश में परिवर्तन करने का काम संसद का होता है। लोकसभा और राज्यसभा में पूर्ण बहुमत से ये विधयक पास हुआ है। राष्ट्रपति महोदय ने भी इस बिल की मंजूरी देदी है। उत्तर प्रदेश के मंत्री परिषद् ने भी आज निर्णय लिया है। अब वो निर्णय मेरे पास आएगा मै उसे मान्यता दूंगा।

Tags:    

Similar News