Hapur News: असामाजिक तत्वों ने की माहौल खराब करने की कोशिश, मंदिर की मूर्ति तोड़ी

Hapur News: गांव और आसपास के लोगों में मंदिर की मूर्तियां असामाजिक तत्वों की ओर से खंडित करने की खबर के बाद आक्रोश पनप रहा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-25 07:29 GMT

मंदिर में टूटी मूर्ति (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में असामाजिक तत्वों की करतूत से सांप्रदायिक माहौल बन गया है। असामाजिक तत्वों ने प्राचीन शिव मंदिर में मूर्तियों को खंडित कर दिया। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया। लोगों का आक्रोश भड़का तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उन्हें समझाना शुरू किया। किसी प्रकार कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया गया। मामला हापुड़ जनपद के थाना सिम्भावली क्षेत्र के गांव अकबरपुर बुकलना के मंदिर में मूर्ति खंडित किए जाने का है। यहां अज्ञात असामाजिक तत्वों ने विभिन्न प्रतिमा को खंडित कर दिया।

मंदिर में स्थापित मूर्तिया खंडित

मंदिर में दर्जनों मूर्तियां खंडित मिलने पर गांव में रोष व्याप्त है। मामले की शिकायत पर पुलिस नें सक्रियता दिखाते हुए एक आरोपी कों हिरसात में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। ग्राम वासियों का कहना है कि गांव में यह मन्दिर गोरखनाथ और जाहरवीर बाबा के नाम से काफी प्रसिद्ध है। इस मंदिर में शिव परिवार के अलावा मां काली की मूर्ति भी स्थापित है। आज तड़के सुबह मंदिर में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा गांव में अराजकता फैलाने के मकसद से मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया है। मंदिर में लगाई गई मूर्तियों को खंडित कर दिया गया।

माहौल बिगाड़ने का प्रयास

गांव और आसपास के लोगों में मंदिर की मूर्तियां असामाजिक तत्वों की ओर से खंडित करने की खबर के बाद आक्रोश पनप रहा है। लोगों का कहना है कि पुलिस को समय रहते ऐसे असामाजिक तत्वों का पता लगाकर सख्त कानूनी कार्यवाही करनी चाहिए। वे जानना चाहते हैं कि आखिर यह वह कौन लोग हैं, जो माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। अधिकांश लोगों के जेहन में यह सवाल खड़ा हो रहा है। पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई की बात कह रही है।

माहौल खराब करने वालों पर होगी कार्रवाई

इस सबंध में थाना प्रभारी पीयूष कुमार का कहना है कि रविवार की सुबह ज़ब कुछ महिलाए पूजा करने गांव स्थित मंदिर पहुंची तो मूर्तियां खंडित मिली। इसके बाद ग्रामीणों नें पुलिस को सूचित किया था।मौके पर पहुंची पुलिस नें मामले की छानबीन करते हुए एक आरोपी कों हिरसात में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। उन्होंने कहा की माहौल खराब करने वालों कों छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Tags:    

Similar News