Hapur News: पेंच वर्क में घटिया निर्माण सामग्री देख भड़के भाजपा विधायक, जिम्मेदारों को लगाई फटकार

Hapur News: विधायक ने इस मामले की शिकायत लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद से करने की बात कही है।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-10-22 21:47 IST

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में कार्तिक पूर्णिमा पर गढ़मुक्तेश्वर खादर क्षेत्र में लगने वाले खादर क्षेत्र में मेले के लिए इन दिनों युद्धस्तर पर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। इसके लिए प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मेला क्षेत्र में सड़क और पेंचवर्क आदि का कार्य करने का जिम्मा सौपा है। खादर क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्य का गढ़मुक्तेश्वर के भाजपा विधायक हरेंद्र सिंह तेवतिया ने पहुँचकर निरीक्षण किया। इस दौरान पेंच वर्क में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग देखकर विधायक आग बबूला हो गए। उन्होंने मौके पर मौजूद लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जमकर मौके पर फटकार लगाई। वहीं इस मामले की शिकायत लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद से करने की बात कही है।

निर्माण कार्य में घटिया सामग्री देख भड़के थे विधायक

आपको बता दंे कि दीपावली के बाद ही खादर क्षेत्र में प्राचीन कार्तिक गंगा मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में उत्तर प्रदेश के जनपदों सहित दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा राज्यों से लाखों श्रद्धालु अपने पूर्वज की याद में दीपदान करने के लिए आते हैं। कई दिन पहले से ही यह पूरा मेला क्षेत्र तंबू नगरी में तब्दील हो जाता है। इस मेले को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला पंचायत, जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के साथ साथ नगर पालिका की ओर से तैयारियां की जाती हंै। इन दिनों मेला क्षेत्र में सड़क निर्माण और पेंचवर्क को पूरा करने का काम किया जा रहा है। यह काम लोक निर्माण विभाग के माध्यम से हो रहा है। खादर मार्ग पर सड़क निर्माण और पेंचवर्क के काम का निरीक्षण करने के लिए भाजपा से गढ़ विधायक हरेंद्र सिंह तेवतिया पहुंचे थे। पेंचवर्क की गई सड़क टूटती देख विधायक भड़क गए। उन्होंने मौके पर ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और निर्माण सामग्री को उच्च क्वालिटी का लगाने का निर्देश दिया।

विधायक ने लोक निर्माण विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

विधायक हरेंद्र सिंह तेवतिया ने बताया कि खादर क्षेत्र में घटिया निर्माण सामग्री की शिकायत प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद से की जाएगी। भाजपा सरकार में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने अफसरों को चेतवानी देते हुए कहा कि अगर निर्माण कार्य में मानक के अनुसार सामग्री नहीं लगाई जाएगी तो संबंधित के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News