Hapur News: हापुड़ पुलिस ने विधवा रेप-हत्या मामले का किया खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

Hapur News: मामला जिले के सिम्भावली थाने क्षेत्र के गांव दरियापुर का है। यहां के रहने वाली महिला मेनका खेत में पशुओं का चारा लेने के लिए गई थी। बुधवार दोपहर से ही अचानक गायब हो गई।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-25 18:40 IST

Hapur News ( Pic- News Track)

Hapur News : उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में खेत में चारा लेने गई एक विधवा महिला अचानक गायब हो गई थी। परिजन और ग्रामीण तलाश करते रहे और बृहस्पतिवार की सुबह अर्ध नग्न अवस्था में उसकी लाश ईख के खेत में मिली। सूचना मिलते ही एएसपी विनीत भटनागर मौके पर पहुंचे और घटना के जल्द खुलासे के आदेश दिए थे। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसओजी टीम के अलावा पुलिस की टीमों को लगाया गया। शुक्रवार की सुबह पुलिस ने आरोपी को खुडलियां अंडरपास के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त दराती और खून से सने हुए कपड़े बरामद किए हैं।

खेत में चारा लेने गई थी मृतका

मामला जिले के सिम्भावली थाने क्षेत्र के गांव दरियापुर का है। यहां के रहने वाली महिला मेनका खेत में पशुओं का चारा लेने के लिए गई थी। बुधवार दोपहर से ही अचानक गायब हो गई। जब घर नहीं लौटी तो परिजन उसको तलाशते रहे, लेकिन वो नहीं मिली। बृहस्पतिवार की सुबह परिजनों को उसकी लाश ईख के खेत में मिली, जो अर्ध नग्न अवस्था में थी। पीड़ित परिवार ने उसके साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को पोस्टमॉर्टम को भेजा। एएसपी विनीत भटनागर भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मामले में जल्द खुलासे और सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। इस खुलासे के लिए कई पुलिस टीमों को लगाया गया। साथ ही जिले की एसओजी टीम को भी लगाया गया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने खोला राज

पुलिस पूछताछ में आरोपी सोनू उर्फ़ न्यादर ने बताया कि मृतका मेरे ही मोहल्ले की रहने वाली विधवा महिला थी। वह दूसरे लोगों के खेतों से घास काटकर लाती थी और पशुओं का पालन करती थी। मेरे मन में उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती थी। मैं हर क़ीमत पर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहता था। सही मौके की तलाश में था। 23 अक्टूबर को करीब 12 बजे मैं अपने खेतों पर मौजूद था। तभी वह मुझे आती हुई नजर आयी। वह घास काटने के लिए आ रही थी। मैं उसको बहाना बनाकर पास में ही अपने ही गांव के हरवीर के खेत में ले गया। मैंने उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने के लिए कहा तो उसने विरोध किया। इसी बीच मैंने उसकी इच्छा के बिना जबरदस्ती दुष्कर्म किया। तभी उसने विरोध दिखाते हुए मेरे हाथ में काट लिया और मेरे सिर पर दराती मारकर घायल कर दिया और मुझे जेल में भिजवाने की धमकी देने लगी। जेल जाने के डर से मैं भयभीत हो गया। मैंने उसके हाथों से दरांती छिन कर वार किया। फिर गला दबाकर उसकी हत्या को अंजाम दे दिया।

क्या बोले एएसपी?

एएसपी विनीत भटनागर ने बताया कि विधवा महिला के साथ रेप के बाद गला दबाकर हत्या के मामले में खुलासा किया गया हैं। पुलिस ने गांव के आरोपी सोनू उर्फ़ न्यादर पुत्र विजय पाल उर्फ़ विज्जे निवासी दरियापुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दरांती और पहने हुए खून के छींटे लगे कपड़े बरामद किए हैं।

Tags:    

Similar News