Hapur News: जरूरत पर शिव भक्तों की कांवड़ को कंधा भी देगी पुलिस, डिजिटल वालिंटियर निभाएंगे साथ

Hapur News: पुलिस सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्य करने के साथ-साथ अब शिव भक्तों की साथी-सहयोगी भी बनेगी। जरूरत पड़ने पर कांवड़ियों की कांवड़ को कंधा भी देगी।

Update:2023-07-11 16:29 IST
जरूरत पर शिव भक्तों की कांवड़ को कंधा भी देगी पुलिस: Photo- Social Media

Hapur News: पुलिस सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्य करने के साथ-साथ अब शिव भक्तों की साथी-सहयोगी भी बनेगी। जरूरत पड़ने पर कांवड़ियों की कांवड़ को कंधा भी देगी। उन्हें कोई भी समस्या न हो इसके लिए पुलिस विशेष निगरानी रखेगी। एसपी अभिषेक वर्मा ने जनपद के सभी थाना प्रभारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।

मिनी हरिद्वार की तर्ज पर विकसित गढ़मुक्तेश्वर की तीर्थंनगरी के ब्रजघाट में दिल्ली,गुड़गांव, गाजियाबाद सहित अन्य आसपास के जनपदो से कावड़िये जल लेने के लिये नगरी में आते है। भक्त भगवान शिव की आराधना कर रहे है, वही कावड़ियों में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है। तीर्थ नगरी में कांवड़ की साज-सज्जा की सामग्री लेकर शिव भक्त ब्रजघाट गंगा घाट पहुंच रहे हैं। यहां से कांधे पर कांवड़ रखकर अपने पड़ाव की ओर पहुंच रहे हैं।

पुलिस ने तैयार की योजना

पुलिस ने कांवड़ियों के सहयोगी-साथी बनने की योजना तैयार की है, क्योंकि गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी से ब्रजघाट से जल लेकर जाने वाले कांवड़िए अपने कांधे से कांवड़ नीचे नहीं उतारते। कई बार कांवड़ के लिए दूसरे कांधा का सहारा लेना पड़ता है। ऐसे कांवड़िए जो जत्थों से अलग अकेले ही अपनी राह पर तेज गति से पड़ाव की ओर बढ़ रहते हैं। उन्हें कई बार कावड़ के लिए दूसरे कांधों की जरूरत पड़ती है। इसके लिए अब पुलिस ने तैयारी कर ली है। पुलिस कांवड़ियों की सहयोगी बनेगी। जहां भी शिवभक्तों को जरूरत होगी वहां पुलिस उनकी कावड़ को कांधा देगी।

डिजिटल वालिंटियर निभाएंगे साथ

कावड़ यात्रा में डिजिटल वालिंटियर्स पुलिस के सहयोगी बने रहेंगे। वह अपने आसपास होने वाली हलचल की जानकारी पुलिस को देंगे। जिससे पुलिस समय रहते समस्या का हल निकाल सकेगी। पुलिस ने डिजिटल वालिंटियर को अलर्ट भी कर दिया है।

एसपी ने पुलिस कर्मियों को दिया निर्देश

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसके लिए हापुड़ पुलिस पूरी तरह से तैयार है। पुलिसकर्मियों को निर्देश दे दिए हैं कि कांवड़ियों की हर संभव मदद करें। जरूरत पड़ने पर उनकी कावड़ को कांधा भी दें। पुलिस अपने सरकारी दायित्व के साथ-साथ मानवता का भी परिचय देकर अपना कर्तव्य निभाये।

Tags:    

Similar News