Hapur News: बिना अनुमति शोभायात्रा निकालने पर पुलिस का एक्शन, ग्राम प्रधान सहित छह पर मुकदमा दर्ज

Hapur News: महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष्य में गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली थाना क्षेत्र के नयागांव इनायतपुर में युवाओं ने मंगलवार को देर रात्रि को शोभायात्रा निकाली थी। लेकिन, शोभायात्रा निकालने के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी।

Update:2023-05-10 23:48 IST
(Pic: Newstrack)

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के नयागांव में महाराणा प्रताप की जन्मतिथि पर बिना अनुमति के शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। यात्रा में शामिल लोगों ने हाथ में तलवार लेकर प्रदर्शन किया। जानकारी पर पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित छह नामजद व कई अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

युवाओं ने सोमवार को निकाली थी रैली

महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष्य में गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली थाना क्षेत्र के नयागांव इनायतपुर में युवाओं ने मंगलवार को देर रात्रि को शोभायात्रा निकाली थी। लेकिन, शोभायात्रा निकालने के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली गई थी। आरोप है कि इस दौरान युवाओं ने तेज आवाज में जमकर डीजे बजाया और तलवार व फरसे जमकर लहराए। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात को पुलिस नगर में चुनाव को शांति व्यवस्था को लेकर गश्त कर रही थी। इसी दौरान नयागांव इनायतपुर में बिना अनुमति के ग्रामीणों की ओर से तेज ध्वनि यंत्र के साथ शोभायात्रा निकाले जाने की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि शोभायात्रा में लोग हाथ में तलवार लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस ने मौके से तेज ध्वनि यंत्र को कब्जे में लेकर शोभायात्रा निकालने वाले ग्राम प्रधान सुशील राणा, खूबचंद, हेमू, शीशपाल सिंह, मनोज, वीरपाल सिंह कई लोग अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। ग्राम प्रधान सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बिगड़ सकता था माहौल

आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि जिस दौरान यह शोभायात्रा निकाली गई, शोभायात्रा में शामिल कुछ उत्साही युवकों ने शोरगुल व हथियारों का प्रदर्शन किया। जिससे वहां थोड़ी देर के लिए अराजकता की स्थिति उत्पन्न रही। हालांकि शोभायात्रा में शामिल कुछ बड़े-बुजुर्ग लोग युवाओं को लगातार समझाते, तलवार आदि न पकड़ने व संयमित रखने का प्रयास करते नजर आए थे। जिनकी वजह से इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। हालांकि, निकाय चुनावी दौर में ऐसे आयोजन की वजह से लोग तमाम तरह के सवाल उठा रहे हैं।

Tags:    

Similar News