Hapur News: अवैध पटाखा भंडारण पर पुलिस का छापा, पांच लाख के पटाखे जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

Hapur News: पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के पड़ियो वाली गली व मोहल्ला घास मंडी के एक मकान पर छापामार की कार्यवाही की।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-10-12 18:23 IST

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: जनपद में दशहरा व दीपावली के त्यौहार नजदीक आते ही आतिशबाज पटाखे बनाने व उसका भंडारण करने में जुट गए है। जनपद के अधिकांश इलाकों में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण भी लगातार जारी है। ये हाल तब है, जब दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषण के कारण रोक लगी हुई है। उसमें हापुड़ जनपद भी शामिल है। वहीं पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर करीब पांच लाख पटाखे जब्त किये है।

पुलिस ने की छापेमारी

पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पिलखुवा कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के पड़ियो वाली गली व मोहल्ला घास मंडी के एक मकान पर छापामार की कार्यवाही की। जहाँ अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया जा रहा है। इनके विरुद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। दोनों आरोपियों के पास पटाखा बेचने व रखने का लाइसेंस नहीं था। उसके बावजूद आरोपियों ने पुलिस को चकमा देकर अवैध पटाखों का भंडारण कर लिया।  

दोगुने दाम पर बेचे जाते पटाखे 

दीवाली के नजदीक आते ही आतिशबाजी पटाखे बनाने व उसका भंडारण करने में जुट गए है। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के पटाखों के निर्माण ओर बिक्री पर रोक लगी हुई है। ऐसे में यहाँ भी मोटे मुनाफे के चक्कर मे यह धंधा खूब पनप रहा है। ऐसे पटाखे यहाँ दो गुना से अधिक दामों पर बेचे जाते है। ऐसे में यहाँ पटाखे स्टॉक करने का सिलसिला भी अब तेज हो गया है।

पटाखा भंडारण व निर्माण पर रोक लगाने के निर्देश

एसपी अभिषेक वर्मा का कहना है कि शहर व देहात के सभी थाना प्रभारियों को अवैध पटाखा बिक्री करने वालों पर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए है। अवैध पटाखा भंडारण ओर निर्माण रोकने को लेकर कार्यवाही के निर्देश दिए है। किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

Tags:    

Similar News