Hapur News: चार जून को जनपद में रहेगा ड्राई डे, डीएम ने दिए आदेश

Hapur News: हापुड़ में लोकसभा सीट की मतगणना चार जून को होगी। देहात थाना क्षेत्र के नवीन मंडी स्थल में मतगणना होनी है। चुनाव आयोग के निर्देश के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने आदेश जारी किया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-03 12:12 GMT

चार जून को हापुड़ में रहेगा ड्राई डे (सोशल मीडिया)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में लोकसभा सीट की मतगणना चार जून को होगी। देहात थाना क्षेत्र के नवीन मंडी स्थल में मतगणना होनी है। चुनाव आयोग के निर्देश के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने आदेश जारी किया है। इसके अनुसार चार जून को जनपद में मादक पदार्थ की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। इसमें देसी शराब, अंग्रेजी शराब, बीयर, मॉडल शाप, बार व भांग की सभी थोक व फुटकर दुकानें बंद रहेंगी। आदेश के उल्लंघन पर कार्रवाई होगी। अनुज्ञापियों को कोई प्रतिफल देय नहीं होगा।

जनपद में 59.47 फीसदी हुआ था मतदान

लोकसभा सीट के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। जनपद की तीनों विधानसभा सीट पर 59.47 फीसदी मतदान हुआ था। मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। इसी के साथ प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया था। जनपद में चार जून को पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे में मतों की गिनती होगी। बैरियर, पार्किंग, प्रवेश द्वार की बैरिकेडिंग समेत सीसीटीवी का सुरक्षा घेरा होगा।

14-14 टेबलों पर होगी मतगणना

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने बताया कि तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग एक-एक आरओ टेबल समेत 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। प्रत्येक टेबल पर चार कार्मिक होंगे। चरणवार परिणाम की सूचना सोशल प्लेटफॉर्म पर साझा की जाएगी। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के साथ मतगणना हॉल में प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

4 जून को होगा ड्राइडे

मंगलवार को 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट घोषित होगा। इस दिन किसी उम्मदीवार को जीत मिलेगी और जश्न मनेगा तो किसी उम्मीदवार को हार के साथ पांच साल और इंतजार करना पड़ेगा। जीत की खुशी में शराब खलल न डाले इसके लिए 4 जून जनपद की शराब की दुकानों को बंद करने का आदेश डीएम ने दिया है।

शराब की बिक्री पर होगी कड़ी कार्रवाई

जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह ने बताया कि 4 जून को अगर कोई भी लाइसेंस धारक शराब या बीयर की बिक्री करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। इस दौरान शराब की अवैध बिक्री रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News