Hapur News: आठ-आठ घंटे धूप में चौराहों पर खड़ी रहती ट्रैफिक पुलिस, छाया का भी नही इंतजाम

Hapur News: गर्मी में जब लोग दोपहर में अपने घरों में एसी और कूलर में आराम से बैठे होते हैं, तब कड़ी चिलचिलाती धूप में शहर के चौराहों पर पुलिसकर्मी सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पसीना बहाते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में सुबह 10 बजे से ही धूप की तपिश लोगों को झुलसा रही है।

Update:2023-05-28 02:24 IST
(Pic: Newstrack)

Hapur News: हापुड जनपद में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है। तापमान 35 डिग्री से भी ऊपर चल रहा है। ऐसे में पशु से लेकर इंसान भी छांव की तलाश कर रहा है। सभी लोग गर्मी से बचने के लिए तमाम उपाय कर रहे हैं। इन सबके बीच वर्दीधारी पुलिस का सिपाही तपती सड़क पर चिलचिलाती धूप में ड्यूटी कर रहा है। तेज तपती डामर की सड़कों पर जहां इक्का दुक्का वाहन ही नजर आ रहे हैं ऐसे में ट्रेफिक व्यवस्था को संभाले पुलिसकर्मियों को छाया भी नसीब नहीं हो रही है। तेज बढ़ते तापमान के बीच सड़क पर ड्यूटी करने वाले सिपाहियों के लिए ये ड्यूटी किसी तपस्या से कम नहीं है।

ट्रैफिक पुलिस के लिए नहीं व्यवस्था

गर्मी में जब लोग दोपहर में अपने घरों में एसी और कूलर में आराम से बैठे होते हैं, तब कड़ी चिलचिलाती धूप में शहर के चौराहों पर पुलिसकर्मी सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पसीना बहाते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में सुबह 10 बजे से ही धूप की तपिश लोगों को झुलसा रही है। अब ऐसी गर्मी में जहां जरा देर के लिए घर से काम को निकला आम आदमी धूप में बिलबिला है, तो सोचिए उन पुलिस वालों का हाल क्या है जो लगातार आठ-आठ घंटे कड़ी धूप में चौराहों पर ड्यूटी कर रहे हैं। तेज कड़ी धूप में ट्रैफिक पुलिसकर्मी यातायात का संचालन कर रहे हैं, लेकिन उनको 2 पल की छांव तक नसीब नहीं हो पा रही है।

कई जगह पर गुमटियों की व्यवस्था नहीं होने से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तपती धूप में भोजन करने के लिए भी छाव नसीब नहीं हो पाती है। ट्रैफिक इंचार्ज छवि राम ने बताया कि ड्यूटी करनी है बस यही जज्बा है दिल में। उन्होंने बताया कि गर्मी बहुत ज्यादा है और चौराहों पर ही ड्यूटी करनी पड़ती है इसलिए खुले में धूप के नीचे ड्यूटी करने में काफी परेशानी होती है। कोशिश करते हैं कि कहीं से छाया की व्यवस्था हो जाए, लेकिन गाड़ियों को चेक करना आदि ड्यूटी के समय कुछ नहीं सूझता है।

Tags:    

Similar News