यूपी पुलिस भर्ती परीक्षाः संगीनों के साये में नौ केंद्रों पर 4104 अभ्यर्थी देंगे एग्जाम

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षाः हापुड़ में नौ परीक्षा केंद्रों पर 4104 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। जिनमें से पिलखुवा में केंद्र 3, नगर हापुड़ में केंद्र 5, हापुड़ देहात क्षेत्र में एक केंद्र बनाया गया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-22 08:34 GMT

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षाः नौ केंद्रों पर 4104 अभ्यर्थी देंगे एग्जाम (न्यूजट्रैक)

Hapur News: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 23 अगस्त से शुरू हो जाएगी।हापुड़ पुलिस नें सिपाही भर्ती के परीक्षा के लिए तैयारियां कर ली है। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने बड़ा प्लान बनाया है। परीक्षा की सुरक्षा दृष्टि के लिए पुलिस नें जनपद को तीन जोन में बांटा है। प्रत्येक जोन का प्रभारी पुलिस क्षेत्राधिकारी को बनाया गया है। हापुड़ के एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर होमवर्क किया।

नौ केंद्रों पर 4104 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

हापुड़ में नौ परीक्षा केंद्रों पर 4104 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। जिनमें से पिलखुवा में केंद्र 3, नगर हापुड़ में केंद्र 5, हापुड़ देहात क्षेत्र में एक केंद्र बनाया गया है। सभी केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेटों, स्टेटिक मजिस्ट्रेटो की तैनाती की गईं है। इसको लेकर यूपी रोडवेज और रेलवे के अफसरों से साथ भी एसपी ने मंथन करते हुए।यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो पाली में होगी।

अफवाह फैलाने वालों पर रहेगी निगरानी

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर हापुड़ के एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने कहा कि परीक्षा के सकुशल संपन्न कराने के लिए हम तैयार हैं।उन्होंने कहा कि हमें हर चुनौती स्वीकार है। एसपी ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच पेपर को ट्रेजरी से परीक्षा केंद्र तक पहुंचाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा को लेकर अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।हर सेंटर पर सुरक्षा का लेकर पुलिस का चक्रव्यूह रहेगा। एसपी ने अपील करते हुए कहा कि महत्वपूर्ण परीक्षा है,पुलिस प्रशासन का सहयोग करें, समय से सेंटर पहुंचे।

सीसीटीवी की निगरानी में रहेंगे प्रश्नपत्र

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कों लेकर सीसीटीवी कैमरों की मदद से शासन और जिला स्तरीय कंट्रोल रूम पूरी निगरानी करेगा। प्रत्येक केंद्र पर सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं, जो परीक्षा शुरु होने से पहले पूरी वीडियोग्राफी के बीच सेंटर तक प्रश्न पत्र लाने/ले जाने का काम करेगा। सेंटर पर भी स्ट्रांग रूम बना है जो सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगा।प्रत्येक केंद्र पर प्रशासन का एक व्यक्ति स्टेटिक मजिस्ट्रेट की भूमिका निभाएगा। इनके अलावा एक सीओ अथवा एसएचओ और केंद्र व्यवस्था के साथ सहायक केंद्र व्यवस्था मौजूद रहेगा। सहायक केंद्र व्यवस्थापक प्रशासन का व्यक्ति होगा। गेट पर पुलिस चेकिंग के बाद अभ्यर्थी को प्रवेश देगी। एजेंसी आईडी का मिलान करेगी। प्रत्येक कर्मचारी का मोबाइल जमा करा लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News