सुट्टाबाज दरोगा जी: थाने में उड़ा रहे धुएं के छल्ले, अब इनको क्या बोलेंगे आप

दूसरों को कानून का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस ही अगर कानून तोड़ने लगे तो फिर आम जनता उससे सबक नहीं लेगी बल्कि खुद ही कानूनों का उल्लंघन करने लगेगी।यह बात हर वर्दी वाला व्यक्ति जानता है लेकिन एक दरोगा जी इसको भूल गए और खुद ही कुर्सी पर बैठकर बड़े आराम से सिगरेट पीने लगे।

Update: 2020-10-08 08:51 GMT
सुट्टाबाज दरोगा जी: थाने में उड़ा रहेधुएं के छल्ले, अब इनको क्या बोलेंगे आप

हरदोई। थाने के भीतर बा-वर्दी चुस्त दुरुस्त कुर्सी पर बैठकर एक दरोगा जी को सिगरेट के धुएं का छल्ला बनाना महंगा साबित हो गया है।वर्दी में सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने पर दरोगा जी का चालान काट दिया गया है और उनसे 500 रुपये का दंड वसूल किया गया है जिसके बाद से महकमे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

थाने में सिगरेट पीते दरोगा का वीडियो वायरल

दूसरों को कानून का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस ही अगर कानून तोड़ने लगे तो फिर आम जनता उससे सबक नहीं लेगी बल्कि खुद ही कानूनों का उल्लंघन करने लगेगी।यह बात हर वर्दी वाला व्यक्ति जानता है लेकिन एक दरोगा जी इसको भूल गए और खुद ही कुर्सी पर बैठकर बड़े आराम से सिगरेट पीने लगे। जिसके बाद उनका वीडियो वायरल हो गया।

ये भी देखें: झारखंड में उप चुनाव की गहमागहमी, सत्ताधारी दलों को सीट बचाने की चिंता

हरपालपुर कोतवाली के दरोगा जितेंद्र सिंह तोमर का वीडियो वायरल

यह पूरा मामला हरदोई जनपद की हरपालपुर कोतवाली में हुआ है। यहां पर एक दरोगा जी वर्दी की गरिमा भूल गए और थाने में कुर्सी पर बैठकर सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट पीने लगे।दरोगा जी को सिगरेट पीता देख किसी पब्लिक के व्यक्ति ने उनका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।वीडियो वायरल होने के बाद दरोगा जी को सिगरेट पीना महंगा पड़ गया और उनका 500 का चालन प्रभारी निरीक्षक के द्वारा काट दिया गया।

कोतवाली में बैठकर खुलेआम सिगरेट से धुआं उड़ाते नजर आए दरोगा

हरपालपुर कोतवाली में तैनात दरोगा जितेंद्र सिंह तोमर आम जनता को कानून का खूब पाठ पढ़ाते हैं। तमाम प्रकार की धाराएं बताते हैं लेकिन यही कानून का पाठ वह स्वयं पढ़ना भूल गए। बिना मास्क के मिलने पर आम जनता का चालान दरोगा ने खूब किये लेकिन दरोगा जी कोतवाली में बावर्दी चुस्त-दुरुस्त बैठे थे थाने की कुर्सी पर बैठकर खुलेआम सिगरेट पीने लगे तो किसी ने मौका देखा और दरोगा जी की हरकत मोबाइल में कैद कर ली और दरोगा जी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

ये भी देखें: राममंदिर में 613 Kg का घंटा: तमिलनाडु से आया अयोध्या, भक्तों में खुशी की लहर

दरोगा का 500 रुपये का काटा गया चालान

दरोगा का सिगरेट पीता सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद चखचख शुरू हो गई तो प्रकरण की जानकारी पर एसपी अनुराग वत्स के निर्देश के बाद दरोगा का 500 का चालान काट दिया गया। दरोगा का चलन कटने के बाद इस बात की लोग खूब चर्चा कर रहे हैं।

मनोज तिवारी

Tags:    

Similar News