हरदोई: मासूम की हत्या का खुलासा, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि लापता बालक का शव 15 दिन बाद गांव के बाहर तालाब में मिला था। गुरुवार को गांव के बाहर एक तालाब में सिंघाड़े निकालने के बाद किसान लोगों ने पानी खेतों में लगाने के लिए निकाला तो तालाब का पानी कम हो गया था।

Update: 2021-02-06 10:12 GMT
हरदोई: मासूम की हत्या का खुलासा, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

हरदोई। कोतवाली देहात इलाके के कौढ़ा गांव में 15 दिन से लापता 6 साल के मासूम बच्चे के अपहरण और हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतक के बालक के पड़ोस के रहने वाले पिता पुत्र को गिरफ्तार किया है।उनकी निशानदेही पर मृतक का पैजामा एक पेन व एक पत्र बरामद किया है।एसपी अनुराग वत्स के मुताबिक घर से ले जाने के बाद उसी दिन बालक की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को बोरी में बन्दकर फेंक दिया था।इसके बाद मृतक बालक के पिता से पैसे की वसूली करने के लिए एक पत्र भी लिखा था।इस ब्लाइंड मर्डर के खुलासे के लिए पुलिस ने चार टीमों का गठन किया था।पुलिस ने दोनो को जेल भेजा है।

लापता हुआ 6 साल का बालक

मामले का खुलासा करते हुए एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि देहात कोतवाली इलाके के कौंढा गांव निवासी 6 साल का गोलू पुत्र मायाराम 15 जनवरी को घर के बाहर खेलते हुए लापता हो गया था। परिजनों ने तलाश की तो उसका कोई पता नही चला जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को देकर गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने बालक की गुमशुदगी दर्ज कर ली थी और उसकी तलाश शुरू की थी।

लखनऊ: गायत्री प्रजापति पर बड़ी खबर, ED फिर करेगी पूछताछ

बोरी में मिला मासूम का शव

एसपी ने बताया कि लापता बालक का शव 15 दिन बाद गांव के बाहर तालाब में मिला था। गुरुवार को गांव के बाहर एक तालाब में सिंघाड़े निकालने के बाद किसान लोगों ने पानी खेतों में लगाने के लिए निकाला तो तालाब का पानी कम हो गया था। उसी दौरान ग्रामीणों ने प्लास्टिक की बोरी देखी जिसमें से बदबू आ रही थी। इसके बाद ग्रामीणों ने मामले की पुलिस को सूचना दी। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब तालाब में पड़ी हुई बोरी को बाहर निकाला तो उसमें मासूम बालक का शव बोरी के अंदर बंधा हुआ पड़ा मिला। शव को पानी के अंदर डुबोये रखने के लिए कातिल ने बोरी में ईंट भी बाँध रखी थी।

मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम

एसपी के मुताबिक मामले की सूचना पाकर वह स्वयं सीओ सिटी विकास जायसवाल फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे और खुलासे के लिए चार टीमों का गठन करके पुलिस हत्या की वजह तलाशने व हत्यारों की तलाश करने में लग गयी थी। एसपी ने बताया कि पुलिस की पड़ताल के दौरान मृतक के पड़ोस के रहने वाले रामखेलावन व उसके पुत्र अंकित को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

राजभवन में पुष्प और शाक प्रदर्शनी, फूलों के साथ सेल्फी लेती युवतियां

हत्यारों ने स्वीकार किया गुनाह

पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने मृतक बालक के पुत्र के पिता से पैसे लेने के लिए उसका अपहरण किया था और उसी दिन रेलवे लाइन के किनारे ले जाकर हत्या करके शव बोरी में बन्दकर फेंक दिया था। एसपी ने बताया कि बालक की हत्या के बाद इन लोगों ने पैसों की मांग को लेकर एक पत्र लिखकर बालक के पैजामे में डाल दिया और उनके पैजामे को प्रधान सुधीर के बेसमेंट के पास फेंक दिया था। एसपी ने बताया कि दोनो को जेल भेजा गया है।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News