हत्याओं से दहला हरदोईः छिन गई SP अमित कुमार की कुर्सी, अब ये संभालेंगे कमान

जिले में चर्चाएं हैं कि डेढ़ माह में 14 लोगों की हत्याओं ने एसपी अमित कुमार की कुर्सी हिला दी। हालांकि अधिकतर हत्याओं का राजफाश हो गया।

Update:2020-09-11 10:30 IST
पुलिस अधीक्षक अमित कुमार का तबादला हो गया है।अमित कुमार अब यूपी 112 लखनऊ के बने नए एसपी बनाये गए है।वहीं जिले में नए कप्तान की बागडोर अनुराग वत्स संभालेंगे।

हरदोई: पुलिस अधीक्षक अमित कुमार का तबादला हो गया है। अमित कुमार अब यूपी 112 लखनऊ के बने नए एसपी बनाये गए है। वहीं जिले में नए कप्तान की बागडोर अनुराग वत्स संभालेंगे। अनुराग वत्स कानपुर देहात के एसपी थे। हरदोई जिले में बढ़ते अपराधों पर कोई अंकुश नही था और कई दिनों से एसपी के तबादले के कयास लगाए जा रहे थे।

जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं ने किया SP का तबादला

एसपी अमित कुमार के तबादले को लेकर अब तमाम प्रकार की चर्चाओं को हवा मिल रही है। लेकिन अहम बात जो सामने आई है उसमे जिले में ताबड़तोड़ हुई हत्या और चोरी की वारदातों को माना जा रहा है। जिले में चर्चाएं हैं कि डेढ़ माह में 14 लोगों की हत्याओं ने एसपी अमित कुमार की कुर्सी हिला दी। हालांकि अधिकतर हत्याओं का राजफाश हो गया लेकिन इस दौरान क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता रहा। घटनाओं पर एक नजर डालें तो बुधवार रात बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के धर्मपुर में प्रमोद की कुल्हाड़ी और लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ें- BJP पदाधिकारियों में उत्साह: जेपी नड्डा ने चुनाव के लिए भरी हुंकार, कही ये बात

SP का हुआ तबादला (फाइल फोटो)

पत्नी ने गांव के पांच लोगों पर पुरानी रंजिश में हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं सोमवार की रात टड़ियावां थाना क्षेत्र के कुंआमऊ में हीरादास, पुत्र ने नेतराम और शिष्या मीरादास की हत्या कर दी गई। जिसने जिले के साथ ही प्रदेश में खलबली मचा दी। हालांकि पुलिस ने बुधवार की रात हत्याकांड का राजफाश कर चेला समेत तीन लोगों को जेल भेज दिया। लेकिन इस घटना ने सनसनी मचा दी। मंगलवार की शाम को शहर कोतवाली क्षेत्र के चंदीपुरवा में दीपक गुप्ता ने अपनी पत्नी मीरा गुप्ता की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। 29 अगस्त को बेनीगंज के भगवंतपुर के सर्वेश कुमार की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई।

लगातार हो रहीं घटनाएं

SP का हुआ तबादला (फाइल फोटो)

28 अगस्त को पचदेवरा थाना क्षेत्र के मैकपुर में पूर्व कोटेदार हबीब की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या की गई। 22 अगस्त को सांडी के दईचोर के कैलाश की खेत में धारदार हथियार से हत्या की गई थी। इसी प्रकार 10 अगस्त को संडीला के भगवंतापुर के राजपाल सिंह की धारदार हथियार से हत्या कर शव को कछौना में सड़क के किनारे डाल दिया गया था। वहीं 7 अगस्त को सांडी के पिड़हथिया के आकाश शुक्ला की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। 2 अगस्त को अरवल के बेहटालाखी के विनोद की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन क्लासेज में बच्चों के पापा की अश्लीलता, टीचर्स से करते हैं छेड़खानी

वहीं 30 जुलाई को बिलग्राम के कुतुआपुर में सत्यवती की उसके पति हरीविलास ने हत्या कर दी थी। इसव के साथ दो दिन पहले बेनीगंज के लालपुर में 1150 रुपये उधारी को लेकर युवक की पीटकर हत्या की गई थी जबकि इसी दिन कासिमपुर में भी 16 साल की किशोरी की पिटाई से मौत हो गयी थी।हालांकि इन दोनों ही घटनाओं का पुलिस ने दूसरे दिन ही खुलासा कर दिया था। लेकिन लगातार की इन घटनाओं ने क्राइम के ग्राफ को बढ़ा दिया था। वहीं लगातार चोरी की वारदातों को भी चोरों ने अंजाम दिया था।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

Tags:    

Similar News