Hardoi News: विद्युत आपूर्ति और अधिकारियों की मिल रही शिकायतों को लेकर डीएम ने की बैठक, दिये निर्देश

Hardoi News: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभागार में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही उपभोक्ताओं के साथ समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश जारी किए।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-19 13:17 GMT

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह (Pic: Newstrack) 

Hardoi News: प्रचंड गर्मी में लोगों का जीवन मुश्किल कर रखा है। आलम यह है कि सुबह से ही गर्मी अपना सितम दिखाना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश के तमाम जनपदों में तापमान 45 से 48 डिग्री तक पहुंच गया है। हरदोई जनपद में भी तापमान 45 से 46 डिग्री के बीच लगातार दर्ज किया जा रहा है। इन सब के बीच लोगों को लोकल फ़ॉल्ट और विद्युत विभाग के कर्मचारी अधिकारी रुलाने में लगे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी क्षेत्र से लगातार जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को शिकायत प्राप्त हो रही थी। जिलाधिकारी को मिल रही शिकायतों के संदर्भ में आज विद्युत विभाग के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सभागार में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही उपभोक्ताओं के साथ समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश जारी किए।

व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर अधिकारियों से रहें कनेक्ट

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि इस समय गर्मी काफी है विद्युत को लेकर बिजली क्षेत्र से शिकायतें प्राप्त हो रही थी और शिकायत यह भी थी कि विद्युत विभाग के अधिकारी खास तौर पर जेई और एसडीओ जो सरकारी मोबाइल नहीं उठा रहे हैं और जनसुनवाई में समस्याओं में लापरवाही बरत रहे हैं। इसी के परिपेक्ष्य में विद्युत विभाग के सभी अधिकारियों की और जो उस विभाग में ठेकेदार हैं उनके साथ एक बैठक बुलाई थी। जिलाधिकारी द्वारा विद्युत विभाग के अधिकारियों व ठेकेदारों को जन समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहने को कहा है और साथ ही साथ जेई एसडीओ अपने-अपने लेवल पर एक व्हाट्सएप ग्रुप क्रिएट करें जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों का नाम और मोबाइल नंबर कनेक्ट करें। ब्लॉक प्रमुख, सांसद सभी को कनेक्ट करें जिससे कि व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सभी सूचनाओं को प्राप्त कर सके।

जारी है निर्बाध विद्युत सप्लाई - डीएम

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कहीं भी ट्रांसफार्मर खराब है, बिजली का कोई पोल टूट गया है,पोल गिर गया है, बिजली का तार टूट गया है, बिजली नहीं है, निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनी रहे इन सबके लिए जरूरी है कि सूचनाओं सभी अधिकारियों को प्राप्त होती रहे। समस्याओं के बारे में जानकारी होती रहे और समस्याओं का निराकरण भी समय पर करते रहें। उन्होंने कहा कि इस समय गर्मी काफी ज्यादा है बिजली का कंजप्शन भी काफी ज्यादा है अगर 2 घंटे के लिए कहीं बिजली सप्लाई बाधित हो जा रही है तो लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं को कठिनाई न आए विद्युत आपूर्ति बनी रहे इसके लिए 24 घंटे सरकार की ओर से निर्बाध विद्युत सप्लाई हो रही है। 24 घंटे लोगों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिलती रहे इसके लिए आज बैठक कर विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

Tags:    

Similar News