Hardoi News: हादसे में ज़िंदा निकली चार वर्षीय मासूम, परिवार के आठ लोगो की हुई है मौत

Hardoi News: इस हादसे में लोग उस समय अचंभित रह गए जब झोपड़ी पर पलटे ट्रक के नीचे से जहां आठ शव निकले, वहीं 4 वर्षीय मासूम जिंदा बच गए हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-12 11:15 GMT

Hardoi News (Photo: Social Media)

Hardoi News: कहते हैं ना जाको राखे साइयां मार सके ना कोई बाल बांका कर ना सके चाहे जग बैरी होये। यह कहावत आज चरितार्थ होती भी दिख गई है। हालांकि इस कहावत के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं लेकिन बुधवार सुबह हरदोई में भी इस कहावत को चरितार्थ होते लोगों ने देखा है। हरदोई जनपद में बीती रात लगभग 1:30 पर बालू लेकर जा रहा ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर एक कंजर बिरादरी के परिवार की झोपड़ी पर पलट गया था।

इस हादसे में आठ लोगों की मौत हुई। मृतकों में चार बच्चे भी शामिल हैं जिनकी उम्र 5 वर्ष से लेकर 11 वर्ष तक है। घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने युद्ध स्तर पर राहत बचाव का कार्य किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना को लेकर दुख जताया और घायलों को समुचित उपचार करने के निर्देश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिये। इस हादसे में लोग उस समय अचंभित रह गए जब झोपड़ी पर पलटे ट्रक के नीचे से जहां आठ शव निकले, वहीं 4 वर्षीय मासूम जिंदा बच गए हैं। लोग इसको ईश्वर का कोई करिश्मा ही मान रहे हैं।

उपचार के दौरान मासूम बच्ची के मिला फ़ैक्चर

हरदोई जनपद के मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के चुंगी नंबर दो पर एक बालू लदा ट्रक अनियंत्रित होकर झोपड़ी और पलट गया था। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस बल और एंबुलेंस पहुंच गई। पुलिस द्वारा क्रेन की सहायता से बालू लेते ट्रक को सीधा खड़ा किया गया इसके बाद झोपड़ी में से लोगों को निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने एक के बाद एक आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया। इस हादसे में झोपड़ी के नीचे दबी चार वर्षीय बिट्टू पुत्री करण निवासी थाना बिलग्राम जनपद हरदोई जीवित निकली।

हालांकि उपचार के दौरान बिट्टू पुत्री करण के फैक्चर पाया गया है जिसका उपचार हरदोई मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। घटना के बाद से इलाके में मातम छाया हुआ है वहीं, जनपद के लोग 4 वर्षीय बिट्टू के जीवित बचने से लोग इसे भगवान का चमत्कार मान रहे हैं। लोगों का कहना है की जाको रखे साइयां मार सके ना कोई।

Tags:    

Similar News