Hardoi News: पुलिस कर्मियों के आवास की सुधरेगी दशा, शासन ने दस करोड़ रुपए किये स्वीकृत

Hardoi News: हरदोई में पुलिस कर्मियों के आवास के लिए शासन की ओर से 10 करोड़ और रुपए स्वीकृत किए हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-19 10:30 GMT

पुलिस कर्मियों के जर्जर आवास की मरम्मत के लिए शासन ने दस करोड़ रुपए किये स्वीकृत: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में सरकारी आवासों की दशा किसी से छुपी नहीं है। हरदोई में सरकारी आवास जर्जर अवस्था में है। इन आवासों में रहने वाले सरकारी कर्मचारी स्वयं से इसकी मरम्मत करा लेते हैं ऐसे ही कुछ हाल हरदोई जनपद में पुलिसकर्मियों के आवासों का भी है कई आवास जर्जर स्थिति में है जिनका रखरखाव ठीक से न होने के चलते बारिश में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। पुलिस लाइन हो या थानों पर बने आवास जर्जर स्थिति में हो चुके हैं। कई बार सोशल मीडिया पर थानों में बने पुलिसकर्मियों के आवास की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है।

वायरल फोटो में साफ देखा जा सकता था कि किस तरह से पुलिसकर्मियों के आवास में बारिश का पानी भर जाता है वहीं कई बार बारिश का पानी टपकने का भी मामला सामने आ चुका है। अप्रैल 2024 में पुलिस कर्मियों के आवास के जीर्णोद्धार के लिए एक प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। इस प्रस्ताव को अब शासन ने मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही पुलिस कर्मियों के आवास का जरूर धार का कार्य शुरू हो जाएगा।

पाँच करोड़ रुपय की किस्त हुई जारी

हरदोई में पुलिस कर्मियों के आवास के लिए शासन की ओर से 10 करोड़ और रुपए स्वीकृत किए हैं। इन रुपयों से पुलिसकर्मियों के आवास का जीर्णोद्धार का कार्य कराया जाएगा। शासन द्वारा कार्य कराये जाने को लेकर 5.6 करोड रुपए जारी भी कर दिए हैं। पुलिस कर्मियों के आवास के जीर्णोद्धार का कार्य उत्तर प्रदेश पुलिस आवास निगम को सौंपा गया है।

शासन के अनु सचिव प्रभात रंजन की ओर से 13 अगस्त को जारी पत्र में कहा गया है कि हरपालपुर में आवासीय भवन के निर्माण के लिए 10 करोड़ 12 लाख 55000 के प्रस्ताव पर शासन ने वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है।इस संदर्भ में अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय को भी जानकारी भेज दी गई है। अब जल्द ही पुलिसकर्मियों को आवाज में हो रही दुश्वारियां से निजात मिल जाएगा।

Tags:    

Similar News