Hardoi News: तेंदुए के हमले से ग्रामीणों में दहशत, एक दर्जन ग्रामीणों को किया घायल, कॉम्बिंग जारी

Hardoi News:आए दिन सोशल मीडिया पर शेर से लेकर तेंदुए के जंगल में प्रवेश करने के वीडियो सामने आते रहते हैं। हरदोई में भी कई बार तेंदुआ ग्रामीण इलाकों से लेकर कस्बों तक में आ चुका है।

Update: 2023-05-12 12:30 GMT
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: तेजी से कट रहे जंगल से पशु पक्षी काफी परेशान हैं। जिसके चलते जंगल में रहने वाले पशु अक्सर गांव में प्रवेश कर रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर शेर से लेकर तेंदुए के जंगल में प्रवेश करने के वीडियो सामने आते रहते हैं। हरदोई में भी कई बार तेंदुआ ग्रामीण इलाकों से लेकर कस्बों तक में आ चुका है।

हरदोई के सांडी में तेंदुए ने कुछ माह पूर्व चहल क़दमी की थी। यह तेंदुआ सांडी कस्बे में आया था। जिसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा कड़ी मशक्कत कर उसको पकड़ा गया था। एक बार फिर हरदोई ने तेंदुआ चहलक़दमी करते दिखा है। इस तेंदुए ने अब तक 3 महिलाओं समेत एक दर्जन लोगों को घायल कर दिया है। तेंदुए की चहलक़दमी से गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। हरदोई जनपद के ग्राम मुरौली कठेरिया के पास के जंगलों से एक तेंदुआ गांव चहलक़दमी करते दिखा है। तेंदुए द्वारा गांव में एक दर्जन लोगों पर अब तक हमला बोला है।

तेंदुए के हमले से एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। जिनका इलाज स्थानीय सिरसी पर चल रहा है। तेंदुए के गांव में प्रवेश से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तेंदुए को साफ देखा जा सकता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में ग्रामीण शोर करते हुए तेंदुए को गांव से खदेड़ने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि तेंदुआ अभी गांव में ही चहल कदमी कर रहा है। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। टीम द्वारा बीती रात ग्रामीणों से अपील की गई कि वह अपने घर के बाहर ना निकले और गली में ना टहलें। डीएफओ शशिकांत अमरेश ने बताया कि घटनास्थल पर टीम के साथ पहुंच चुके हैं कांबिंग शुरू कर दी गई है। जल्द ही तेंदुए को पकड़ कर वापस जंगल में छोड़ने का कार्य किया जाएगा।

यह लोग हुए है घायल, पहले भी गांव व क़स्बां में तेंदुए ने किया है प्रवेश

गांव में पहुंचे तेंदुए ने एक बाग में मौजूद महिला रामलडैटी, राखी, उषा, भगवान शरण और खेत में जानवरों के घास काट रहे रामू कुशवाहा, गोविंद सहित लगभग 1 दर्जन से अधिक लोगों पर हमला किया है। हमले में घायलों का स्थानीय सीएचसी पर इलाज चल रहा है। बीती रात से लेकर सुबह तक ग्रामीणों ने तेंदुए को लेकर दहशत है। ग्रामीण खेत पर कार्य करने में जाने से डर रहे हैं। ग्रामीणों के हाथ में लाठी-डंडे देखे जा सकते हैं। यह पहली घटना नहीं है कि जब हरदोई में तेंदुए की चहलकदमी हुई हो। अब तक कई बार हरदोई जनपद के कई हिस्सों में तेंदुआ चहल कदमी कर चुका है।

Tags:    

Similar News