Hardoi News: खनन माफ़ियाओं के हौसले बुलंद, इंस्पेक्टर पर तान दिया तमंचा, एफआईआर

Hardoi News: हरदोई में अवैध मिट्टी खनन को रोकने गए इंस्पेक्टर के ऊपर खनन माफियाओं ने तमंचा तान दिया और सुपुर्दगी नामा छीन लिया। जिसके बाद अब माफिया पर अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-19 14:34 GMT

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में खनन माफिया लगातार प्रशासन की आंख में धूल झोककर जमकर अवैध खनन का कार्य कर रहे हैं। कहीं-कहीं पर पुलिस की साँठगाँठ से अवैध खनन का कार्य हो रहा है। हाल ही में मल्लावा में बालू लदे ट्रक के पलट जाने से आठ लोगों की मौत हुई थी जिसके बाद से हरदोई में अवैध खनन के आरोप जिम्मेदारों पर लग रहे थे। हालांकि मल्लावा मामले में जिलाधिकारी की ओर से ट्रक में लदी बालू को सही बताया गया लेकिन इन सब के बाद भी हरदोई में अवैध खनन जोरों पर है। खनन माफिया का आतंक इस तरह की उन्हें न ही पुलिस का डर है और ना ही खनन विभाग के अधिकारियों व इंस्पेक्टर का।

सत्ता की आड़ में कई खनन माफिया जमकर अवैध खनन जनपद में कर रहे हैं। हरदोई में अवैध मिट्टी खनन को रोकने गए इंस्पेक्टर के ऊपर खनन माफियाओं ने तमंचा तान दिया और सुपुर्दगी नामा छीन लिया। खनन इंस्पेक्टर के साथ माफियाओं में दबंगई दिखाई जिसके बाद अब खनन माफिया पर अभियोग पंजीकृत किया गया है। हरदोई के कई थाना क्षेत्र अवैध खनन के लिए बदनाम है।

6 नामज़द 4 अज्ञात पर मुक़दमा दर्ज

पिहानी कोतवाली क्षेत्र के पाण्डरवा के पास शिवापूर्वा गांव में मिट्टी खनन की जानकारी लगने पर खनन इंस्पेक्टर पहुंचे थे जहां अवैध मिट्टी खनन कर रहे माफियाओं ने इंस्पेक्टर के ऊपर तमंचा तान दिया और इंस्पेक्टर से सुपुर्दगीनामा भी छीन लिया। खनन इंस्पेक्टर के पहुंचने से पहले वहां पर खड़ी ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी को माफिया द्वारा छिपा दिया गया।पुलिस द्वारा खनन इंस्पेक्टर के ऊपर तमंचा तानने के मामले में छह नाम ज्यादा चार अज्ञात खनन माफियाओं के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है। खनन विभाग में तैनात खान इंस्पेक्टर सुभाष सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह ने पिहानी कोतवाली पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि 15 जून की देर रात को सूचना मिली के कुछ खनन माफिया शिवपूर्वा में मिट्टी का खनन कर रहे हैं।

सूचना पर जब वहां पहुंचे तो देखा कि ड्राइवर जेसीबी लेकर भाग निकला साथ ही वहां लोड खड़े ट्रैक्टर ट्राली को भी कहीं छुपा दिया गया। इस बीच लग्जरी गाड़ियों से वहां पहुंचे हारून, अफाक, जावेद, अनिल, अकरम और मेहताब के अलावा चार अज्ञात लोगों ने रास्ते में खनन इंस्पेक्टर सुभाष सिंह को रोक लिया और तमंचा तान दिया और हाथ में सुपुर्दगीनामा छीन कर अभद्रता करने लगे। खनन इंस्पेक्टर का आरोप है कि खनन माफियाओं द्वारा उनको जान से मारने की धमकी भी दी गई है। इस मामले में पिहानी पुलिस ने बताया कि खनन इंस्पेक्टर के तहरीर पर छह नामज़द व चार अज्ञात लोगों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत अन्य धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार आगे की आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News