Azamgarh News: बीएसए ने 400 शिक्षकों को स्पष्टीकरण न देने पर FIR और निलंबन का दी चेतावनी

Azamgarh News: बीएसए समीर ने बताया कि निर्देश के बाद भी 400 शिक्षक 24 मई को पार्टी रवानगी स्थल पर नहीं पहुंचे। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी से बृहस्पतिवार तक स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

Report :  Shravan Kumar
Update: 2024-06-06 07:22 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Azamgarh News: जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव होने के बाद अब लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर ने चुनाव ड्यूटी न करने वाले 400 शिक्षकों को नोटिस जारी किया है। स्पष्टीकरण न देने पर एफआईआर और निलंबन की चेतावनी दी है। लोकसभा चुनाव की मतदान के लिए जनपद में पांच स्थानों से पोलिंग पार्टियों की रवानगी का कार्य 24 मई को कराया गया था। मतदान में काफी संख्या में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी।

साथ ही चेतावनी दी गई थी अगर कोई शिक्षक इस ड्यूटी पर नहीं पहुंचता है तो उसके ऊपर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसके बाद भी 400 शिक्षक मतदान ड्यूटी से दूर रहे। जिसे संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर बीएसए समीर की ओर से सभी अनुपस्थित शिक्षकों को नोटिस जारी कर बृहस्पतिवार तक स्पष्टीकरण तलब किया गया है। साथ ही कहा गया है अगर उनके द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षकों में मची खलबली

बीएसए समीर ने बताया कि निर्देश के बाद भी 400 शिक्षक 24 मई को पार्टी रवानगी स्थल पर नहीं पहुंचे। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी से बृहस्पतिवार तक स्पष्टीकरण तलब किया गया है। अगर साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इधर नोटिस पाकर शिक्षकों में खलबली मच गई है। शिक्षक जवाब बनाने में लग गए हैं। उनको भय है कि अगर नोटिस का जवाब नही दिया गया तो बीएसए द्वारा एफ आई आर और निलंबन के कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह अन्य विभाग में भी चुनाव में घोर लापरवाही बरतने पर जिला प्रशासन एक्शन मूड में दिखाई दे रहा है। जिससे कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। चुनाव में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर जिला प्रशासन का कभी भी गाज गिर सकती है। 

Tags:    

Similar News