Hardoi: पीएम मोदी ने किया आठ रेलवे स्टेशन पर ओएसओपी का लोकार्पण, सांसद समेत रेल अधिकारी रहे मौजूद

Hardoi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:15 पर वर्चुअल हरदोई रेलवे स्टेशन पर जुड़े और 85 करोड रुपए की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-03-12 14:50 IST

PM Modi inaugurated OSOP railway stations   (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर आज दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल जुड़े और हरदोई के लोगों को केंद्र सरकार से जुड़ी उपलब्धियां के बारे में बताया।प्रधानमंत्री ने दिन पर दिन बढ़ रहे रेल के इंफ्रास्ट्रक्चर रेल के विकास को लेकर भी जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:15 पर वर्चुअल हरदोई रेलवे स्टेशन पर जुड़े और 85 करोड रुपए की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

हरदोई रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टॉल का वर्चुअल उद्घाटन किया साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि 2014 के बाद देश में विकास का पहिया काफी तेज घुमा है। 2014 से लेकर 2024 तक नई रेल लाइनों को बिछाने का लगातार कार्य किया जा रहा है। आज देश के कोने-कोने तक लोग रेल से पहुंच रहे हैं। इसी के साथ पहाड़ी दुर्गम इलाकों में भी रेल लाइन को बिछाने का कार्य किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के इतिहास में एक साथ इतने लोग जुड़े हैं ऐसा कार्यक्रम कभी नहीं हुआ है। रेलवे को इस भव्य आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी। विकसित भारत के लिए हो रहे नवनिर्माण का लगातार विस्तार हो रहा है। देश के कौन-क़ौने में नई योजनाएं शुरू हो रही है।

75 दिनों में हुए 11 लाख करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

2024 की बात की जाए तो 2024 को शुरू हुए अभी 75 दिन हुए हैं और इन 75 दिनों में 11 लाख करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो चुका है। आज जो शिलान्यास हुआ है वह देशवासियों के उज्जवल भविष्य की कामना लेकर आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून लखनऊ के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाई। इसी के साथ कई अन्य वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन और विस्तार को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।प्रधानमंत्री ने कहाँ कि देश के युवा साथियों से कहना चाहता हूं आज जो लोकार्पण हुआ है वह आपके वर्तमान के लिए है और आज जो शिलान्यास हुआ है वह आपके उज्जवल भविष्य के गारंटी लेकर आया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीति के बहुत बड़ी शिकार भारतीय रेल रही है। 2014 से पहले रेल का बजट 25 फ़ीसदी था। 2014 से पूर्व रेल मंत्री ट्रेनों के ठहराव की बात किया करते थे।21वीं सदी में यदि यही सोच रही तो देश का क्या होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने इस सोच को बदलने के लिए रेल को अलग बजट से निकलकर भारत सरकार के बजट में डाल दिया है जिसके चलते आज रेल में विकास कार्य देखने को मिल रहा है।रेल लगातार विकास की ओर अग्रसर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेनों की लेट लतीफ का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रेनों की लेट लतीफ़ी को उनसे बेहतर और कौन जान सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालगाड़ियों के लिए अलग फ़्रेट कॉरिडोर को बनाने व गति बढ़ाने के साथ-साथ यात्री ट्रेनों की भी गति बढ़ाने की बात कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा 2014 से पूर्व रेल हादसो में देश के होनहार युवा बच्चे अपनी जान गवा देते थे। 2014 के बाद ट्रेनों के हादसों में कमी आई है देश के अधिकांश रेल ट्रैक का विद्युतीकरण किया जा चुका है। रेल लाइनों का दोहरीकरण प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान हरदोई से सांसद जयप्रकाश रावत, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन, भारतीय जनता पार्टी के नेता पारुल दीक्षित, पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी, मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद के एओएम अर्चित निगम मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News